केवल 11 मैचों में ही विकेटकीपर पंत ने हासिल कर ली ये उपलब्धि, धोनी को लगे थे इतने मैच

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2019 12:57:43 PM
Only 11 matches wicketkeeper pant achieved this feat

खेल डेस्क। भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही रहे हो, लेकिन इस क्रिकेटर ने विकेट के पीछे एक रिकॉर्ड बना लिया है। 

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाज बने मलिंगा

ऋषभ पंत वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट का कैच लपककर विकेट के पीछे सबसे तेज 50 शिकार करने वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। धोनी ने जहां अपने करियर के 15वें टेस्ट मैच में ये उपलब्धि हासिल की थी वहीं पंत ने 11 मैचों में ही ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया। 

टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मलिंगा, कल बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

इस मामले में पंत ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी कर ली है। गिलक्रिस्ट ने भी 11 मैचों में अपने पचास विकेट पूरे किए थे। 

वैसे इस मामले में विश्व रिकॉर्ड की बात की जाएं तो यह दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर, इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के नाम संयुक्त रूप से दर्ज है। इन इन तीनों विकेटकीपरों ने 10 मैचों में 50 शिकार कर पूरे किए थे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.