IPL 2019 की नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी, यह है बड़ी वजह

Samachar Jagat | Friday, 22 Feb 2019 07:08:56 PM
Opening Ceremonies of IPL 2019, this is the big reason

स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल 2019 के शुरूआती दो सप्ताहों के कार्यक्रम का शेड्यूल जारी हो गया है। शेष कार्यक्रम का शेड्यूल आगामी आमचुनाव के बाद जारी किया जा सकता है। इसके साथ ही बीसीसीआई और सीओए के बीच शुक्रवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि आईपीएल 2019 में उद्धाटन समारोह नहीं किया जाएगा। इस उद्धाटन समारोह पर खर्च होने वाली धन राशि को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को दी जाएगी। 

आपको बता दें कि आईपीएल 2019 का पहला मैच 23 मार्च को खेला जाएगा। पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेगलुरु के बीच खेला जाएगा। तो वहीं इस बैठक के बाद सीओए के प्रमुख विनोद राय ने बताया कि हम इस बार आईपीएल में कोई उद्घाटन समारोह नहीं कराएंगे और इसके लिए जितना बजट रखा गया था, वह शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि यह बैठक विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर हुई। इस बैठक के बाद सीओए ने पाकिस्तान के बहिष्कार का फैसला सराकर पर छोड दिया है। इस मामले पर सीओए प्रमुख ने कहा कि सरकार जो भी फैसला लेगी, बीसीसीआई उसे मानेगी। इस मामले पर कोई भी फैसला सरकार के साथ बातचीत के बाद ही होगा। 

इसके बाद सीओए प्रमुख ने कहा कि आगामी विश्व कप में अभी तीन महीने का समय बचा हुआ है। ऐसे में फिलहाल यही फैसला लिया गया है कि आईसीसी के सामने हम पाकिस्तान के जुडी अपनी चिंताएं बताएंगे। सीओए प्रमुख ने कहा कि बीसीसीआई क्रिकेट खेलने वाले दूसरे देशोें को पाकिस्तान के खिलाफ पत्र लिखेगी। इस पत्र में बीसीसीआई दूसरे देशों से अपील करेगी कि वो आतंक को प्रयोजित करने वाले देश पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेले। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.