पाक ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, त्रिकोणीय श्रृंखला पर कब्जा

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 05:49:17 PM
Pak beat Australia,Tri-series capture

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हरारे। सलामी बल्लेबाज फखर जमां के 91 रन की पारी और शोएब मलिक (नाबाद 43) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बूते पाकिस्तान ने रविवार को यहां त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर खिताब जीत लिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट के 76 रन और कप्तान आरोन फिंच के 47 रन की मदद से 20 ओवर में आठ विकेट पर 183 रन बनाए।

पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। असिफ अली (नाबाद 17) ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की।  

FIFA World Cup 2018: रूसी खिलाड़ी सर्गेई इग्नाशेविच ने लिया संन्यास

पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही काम चलाऊ गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 35 रन  देकर  दो विकेट ने पहले ओवर में ही पदार्पण कर रहे सहिबजादा फरहान और तलत हुसैन को पवेलियन भेज दिया।

दोनों खिलाड़ी अपना खाता नहीं खोल सके। फरहान हालांकि ज्यादा दुर्भाग्यशाली रहे बिना खेले ही स्टंप आउट हो गए। मैक्सवेल की वाइड गेंद पर उनका पैर क्रीज से बाहर निकला और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने गिल्लियां बिखेर दी।  

शुरुआती झटकों का पाकिस्तान की पारी पर कोई खास असर नहीं पड़ा । मैन ऑफ द मैच फखर जमां शुरू से ही आक्रामक दिखे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्होंने 46 गेंद की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए।

इस दौरान जमां ने कप्तान सरफराज अहमद (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रन और शोएब मलिक के साथ चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। जमां के आउट होने के बाद भी शोएब ने एक छोर संभाले रखा।

FIFA World cup 2018: स्‍वीडन को हराकर 28 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी। उसकी तरफ से शार्ट और फिंच ने पहले विकेट के लिए लगभग दस ओवर 95 रन की साझेदारी की। इसे शादाब खान  ने फिंच का आउट कर तोड़ा।

उन्होंने इसके बाद मैक्सवेल (05) को भी चलता किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम इन झटकों से उबरने की कोशिश कर रही थी लेकिन मोहम्मद आमिर 33 रन देकर तीन विकेट झटक कर  मध्यक्रम के तीन बल्लेबाजों जल्दी-जल्दी चलता कर उन्हें रनगति नहीं बढ़ाने दिया। आमिर टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.