कोलिन के सामने पस्त हुआ पाकिस्तान, 133 पर ऑलआउट

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 01:50:12 PM
 कोलिन के सामने पस्त हुआ पाकिस्तान, 133 पर ऑलआउट

क्राइस्टचर्च। अपने करियर का पहला टेस्ट खेल रहे ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोमे (41 रन पर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तानी टीम को यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 133 रन के मामूली स्कोर पर ढेर कर दिया।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चल रहे पहले टेस्ट का पहला दिन वर्षा के कारण पूरी तरह बर्बाद हो गया था जिसके बाद दूसरे दिन शुरू हुए मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तानी टीम की हालत तो पदार्पण मध्यम तेज गेंदबाज कॉलिन ने ही अकेले ही खराब कर दी और मेहमान टीम की पारी चायकाल से पहले ही 55.5 ओवर में 133 रन बनाकर सिमट गई।

कीवी टीम ने इसके बाद दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 36 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए हैं और वह पाकिस्तान के स्कोर से मात्र 29 रन पीछे है और उसके सात विकेट सुरक्षित हैं। भारतीय मूल के 28 वर्षीय बल्लेबाज जीत राव 55 रन और हैनरी निकोल्स 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। जीत का भी यह पदार्पण टेस्ट है। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने ओपनर टॉम लाथम(एक), सोहेल खान ने कप्तान केन विलियम्सन(चार) और रॉस टेलर(11) के एक एक विकेट लिए।

इससे पहले पाकिस्तान के लिए कप्तान मिस्बाह उल हक ही 31 रन की बड़ी पारी खेल सके। ओपनर सामी अस्लाम ने 19, अजहर अली ने 15 और असाद शफीक ने 16 रन बनाए। बाकी छह बल्लेबाज 10 रन तक भी नहीं पहुंच सके। न्यूजीलैंड के लिये 30 वर्षीय कॉलिन ने यादगार शुरूआत करते हुए 15.5 ओवर में 2.58 के बेहतरीन इकोनोमी रेट से 41 रन देकर सर्वाधिक छह विकेट निकाले। टिम साउदी ने 19 ओवर में 20 रन देकर दो विकेट और ट्रेंट बोल्ट ने 39 रन देकर पाकिस्तान के दो विकेट लिए।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.