पाकिस्तान ने मेजबान जिम्बाब्वे को टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय सीरीज से किया बाहर

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 08:09:12 AM
Pakistan made host Zimbabwe out of T20 International Tri-Series

हरारे। पाकिस्तान ने बुधवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय सीरीज के करीबी मुकाबले में मेजबान जिम्बाब्वे को पांच गेंद रहते सात विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इसके साथ ही पाकिस्‍तान की टीम ने जिम्‍बाब्‍वे में खेली जा रही  टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में स्‍थान बना लिया है।

भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, कुलदीप के पंच और राहुल के शतक ने दिलाई जीत

पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान सरफराज अहमद ने नाबाद 38 रन बनाए जिससे जिम्बाब्वे के आॅल राउंडर सोलोमन मीरे का 94 रन का प्रयास भी खराब हो गया जो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे की ओर से सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मीरे की इस पारी की मदद से मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन बनाये लेकिन दुनिया की शीर्ष रैंकिंग की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के लिये यह स्कोर काफी नहीं था।

ऋषभ की पारी के बदौलत भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को हराया, त्रिकोणीय श्रृंखला पर कब्जा

पाकिस्तान के लिये सलामी बल्लेबाज हैरिस सोहेल (16 रन) और फखर जमां (47 रन) ने पावरप्ले में 56 रन जोड़े लेकिन अहमद की पारी ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 163 रन से उन्हें आराम से जीत दिलायी जिन्होंने जरूरत के समय क्षेत्ररक्षकों के बीच में से चौके जमाये। पाकिस्तानी टीम अब आज यानि की गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। इस हार के साथ जिम्‍बाब्‍वे फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है, हालांकि पाकिस्तानी टीम को अभी अपना एक मैच और खेलना है।

भारत के प्रणय ने चीन के सुपर डैन को हराया, इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया

FIFA 2018: पेनल्टी शूटआउट में डेनमार्क बाहर, क्रोएशिया ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

FIFA World Cup: इंग्लैंड को बदली मानसिकता के बाद पेनल्टी मिथक तोड़ने की उम्मीद

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.