पाकिस्तान आखिरी मैच जीतकर भी विश्व कप से बाहर

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2019 09:15:23 AM
Pakistan out of World Cup after winning the last match

लंदन। ओपनर इमाम उल-हक (100) के शानदार शतक से पाकिस्तान ने बंगलादेश के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में शुक्रवार को 94 रन से जीत हासिल की लेकिन इस जीत के बावजूद उसे नेट रन रेट में न्यूजीलैंड से पिछडक़र आईसीसी विश्व कप से बाहर हो जाना पड़ा।

Rawat Public School

पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 315 रन बनाए जबकि बंगलादेश की टीम 44.1 ओवर में 221 रन ही बना सकी। पाकिस्तान को 315 रन बनाने के बाद यदि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना था तो उसे बंगलादेश को सात रन या उससे कम के स्कोर पर आउट करना था लेकिन बंगलादेश के दो ओवर में आठ रन बनाने के साथ ही पाकिस्तान आधिकारिक रुप से विश्वकप से बाहर हो गया। पाकिस्तान ने इसके बाद सांत्वना भरी जीत हासिल करने की औपचारिकता पूरी की।

पाकिस्तान की आठ मैचों में यह पांचवीं जीत रही और उसने 11 अंकों के साथ अपना अभियान समाप्त किया। उसके न्यूजीलैंड के बराबर 11 अंक रहे लेकिन न्यूजीलैंड का नेट रन रेट प्लस और पाकिस्तान का माइनस रहा। बंगलादेश की नौ मैचों में यह पांचवीं हार रही और उसने सात अंकों के साथ अपना अभियान समाप्त किया।

ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गयीं और शनिवार को भारत तथा श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया तथा दक्षिण अफ्रीका के मैचों से यह फैसला होगा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत में कौन सी टीम नंबर एक और दो पर रहेगी। इंग्लैंड की टीम तीसरे और न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर रहेगी। सेमीफाइनल में नंबर एक टीम का चौथे नंबर की टीम और नंबर दो टीम का तीसरे नंबर की टीम से मुकाबला होगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.