PAKvAUS: हारिस सोहेल के शतक के दम पर पाकिस्तान ने बनाया मजबूत स्कोर

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 09:48:25 AM
Pakistan scored 482 runs in first innings

दुबई। हारिस सोहेल के पहले टेस्ट शतक की बदौलत पाकिस्तान ने यहां पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को 482 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 13 ओवर में बिना विकेट खोए 30 रन बनाकर सतर्क शुरुआत की। दिन का खेल खत्म होने पर उस्मान ख्वाजा 17 जबकि पदार्पण कर रहे आरोन फिंच 13 रन बनाकर खेल रहे थे। पाकिस्तान के स्पिनरों को पिच से टर्न मिल रहा था और ऐसे में दोनों सलामी बल्लेबाजों की राह आसान नहीं रही।

श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीत की लय जारी रखना चाहेगा इंग्लैंड

ऑस्ट्रेलिया की टीम 452 रन से पीछे है जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं। लेग स्पिनर यासिर शाह ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए मुख्य खतरा हो सकते हैं जबकि उन्हें आफ स्पिनरों मोहम्मद हफीज और बिलाल आसिफ का साथ मिलेगा। इससे पहले बायें हाथ के बल्लेबाज सोहेल (110) और असद शाफिक (80) ने उम्दा पारियां खेली जिससे पाकिस्तान ने सुबह तीन विकेट पर 255 रन से आगे खेलते हुए स्कोर 500 रन के करीब पहुंचाया। सुबह के सत्र में रात्रि प्रहरी मोहम्मद अब्बास (03) आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे।

इंग्लिश फुटबालर जॉन टेरी ने लिया संन्यास

सोहेल ने छह घंटे की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के मारे। उन्होंने शाफिक के साथ पांचवें विकेट के लिए 150 रन जोड़े। शाफिक चाय के विश्राम से ठीक पहले पदार्पण लेग स्पिनर मार्नस लाबुशेन का पहला टेस्ट शिकार बने। उन्होंने विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमाया। शाफिक ने अपनी पारी के नौ चौके और एक छक्का मारा। सोहेल ने स्पिनर जान हालैंड पर छक्का और फिर दो रन के साथ शतक पूरा किया। उन्हें अंतत: नाथन लियोन ने विकेट के पीछे कैच कराया।

वर्तमान चयन पैनल कम अनुभवी, शास्त्री और कोहली को चुनौती नहीं दे सकते: किरमानी

पाकिस्तान ने अपने अंतिम छह विकेट 72 रन पर गंवाए जिसमें बाबर आजम (चार) और कप्तान सरफराज अहमद (15) रन आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने 58 रन देकर तीन जबकि लियोन ने 114 रन देकर दो विकेट चटकाए। हालैंड, लाबुशेन और मिशेल स्टार्क ने एक-एक विकेट चटकाया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.