‘कैप्टन कूल’ को टक्कर देंगे पंत

Samachar Jagat | Monday, 25 Mar 2019 02:38:53 PM
Pant and Captain Cool match will soon

नयी दिल्ली। नये कलेवर के साथ आईपीएल-12 का विजयी आगाज कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पर गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की चुनौती का सामना करेगी, लेकिन इस मुकाबले में निगाहें विकेटकीपरों महेंद्र सिंह धोनी और युवा रिषभ पंत की टक्कर पर लगी होंगी।

ट्वेंटी20 टूर्नामेंट की सबसे फिसड्डी टीम दिल्ली ने लंबे अर्से बाद आईपीएल की विजयी शुरूआत की है और तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स को उसी के घरेलू मैदान पर 37 रन से हराया। दिल्ली डेयरडेविल्स से नाम बदल दिल्ली कैपिटल्स के रूप में आईपीएल-12 की सुखद शुरूआत से टीम उत्साहित है और उसका आत्मविश्वास भी बढ़ा है, वहीं वह अपना अगला मैच घरेलू मैदान पर खेलने उतर रही है जिससे उसे घरेलू परिस्थितियों का भी फायदा मिलेगा।

दिल्ली को हालांकि आईपीएल की सफल टीम चेन्नई से बचना होगा जो अपने अनुभवी कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में तीन बार खिताब जीत चुकी है। चेन्नई ने अपना पिछला और टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू से अपने मैदान पर सात विकेट से जीता था और उसकी कोशिश भी लय बरकरार रखने की होगी। 

चेन्नई और दिल्ली दोनों ही टीमें अपने अपने पिछले मैच जीत चुकी हैं, ऐसे में किसी को कमतर नहीं माना जा सकता है। हालांकि कोटला में होने वाले मुकाबले में निगाहें दोनों टीमों के विकेटकीपरों पर लगी होंगी। जहां चेन्नई के धोनी के पास अपार अनुभव है तो वहीं दिल्ली को उसके ओपनिंग मैच में जीत दिलाने में युवा विकेटकीपर पंत ने अहम भूमिका निभाई थी। 

पंत ने मुंबई के खिलाफ मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुये नाबाद 78 रन की धुआधार पारी खेली थी जिसमें मात्र 27 गेंदों में उन्होंने सात चौके और सात छक्के उड़ाये थे। मैन ऑफ द मैच रहे पंत के लिये आईपीएल में अपनी टीम को जिताने से बड़ी जिम्मेदारी आगामी विश्वकप से पूर्व खुद को साबित करने की भी है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.