टीम इंडिया की देशभक्ति से तिलमिलाया पाकिस्तान

Samachar Jagat | Saturday, 09 Mar 2019 03:31:15 PM
Patriotism of Team India, pakistan frustrated

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को भारतीय क्रिकेट टीम की पुलवामा में मारे गये अपने शहीद सैनिकों को दी गयी श्रद्धांजलि भी रास नहीं आयी और उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) से इस पर संज्ञान ले कार्रवाई करने के लिये कहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान पुलवामा में मारे गये शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी थी और टीम के सभी खिलाड़यिों ने सेना की टोपी पहन शहीदों को याद किया। कप्तान विराट कोहली ने मैच के लिये टॉस के बाद यह घोषणा भी कि उनकी टीम के खिलाड़ी भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि स्वरूप सेना की टोपी पहनेगी। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने शुक्रवार को हुये मैच के दौरान आधिकारिक ट्विटर पर लिखा,‘‘ टीम इंडिया ने पुलवामा में मारे गये शहीद सैनिकों की याद में उनकी तरह सेना की टोपी पहनी है, ताकि वे देशवासियों को राष्ट्रीय सुरक्षा कोष में दान के लिये प्रोत्साहित कर सकें, जिससे शहीदों के बच्चों को शिक्षा में मदद की जा सके। जय हिन्द।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सुकुर में मीडिया से बात करते हुये कहा,‘‘ भारतीय टीम ने अपनी जर्सी के बजाय सेना की टोपी पहनकर मैच खेला और इसे पूरी दुनिया ने देखा, क्या आईसीसी ने इसे नहीं देखा? हमें लगता है कि यह आईसीसी की जिम्मेदारी बनती है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कहने से पहले ही वह इस पर ध्यान दे और संज्ञान लें।’’ एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.