पीसीबी ने स्टार स्पोर्ट्स के विज्ञापन को लेकर आईसीसी से शिकायत की

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2019 09:32:33 AM
PCB complains to ICC regarding advertisement of Star Sports

मैनचेस्टर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मेजबान प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स के विज्ञापन (टीवीसी) को लेकर आईसीसी के पास शिकायत दर्ज करायी है जिसे उसने ‘आपत्तिजनक’ करार दिया है। 

आईसीसी अधिकारियों ने भी इस संबंध में प्रसारक से बातचीत की है और उन्हें पीसीबी की आपत्ति से अवगत कराया है। यहां तक कि बीसीसीआई अधिकारी भी इस मामले से अवगत हैं लेकिन उन्होंने इससे दूर रहना उचित समझा क्योंकि यह उनसे जुड़ा नहीं है। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हां, एहसान मनि ने पीसीबी की तरफ से आईसीसी के पास आपत्ति दर्ज करायी है। मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि मनि ने पत्र लिखा है या उन्होंने टेलीफोन पर शिकायत दर्ज करायी लेकिन हमें पता चला है कि आपत्ति दर्ज करायी गयी है। ’’

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन तैयार किया जिसमें भारतीय प्रशंसक को खुद को पाकिस्तानी समर्थक का बाप कह रहा है। यह विज्ञापन इस संदर्भ में तैयार किया गया है क्योंकि पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत से सभी मैच गंवाये हैं। 

विज्ञापन में एक बांग्लादेशी प्रशंसक रविवार के मुकाबले के बारे में पाकिस्तानी प्रशंसक से पूछ रहा है। पाकिस्तानी प्रशंसक कहता है कि उसके अब्बू ने कहा कि कोशिश जारी रखनी चाहिए और तभी भारतीय प्रशंसक कहता है, ‘‘मैंने कब कहा।’’ पता चला है कि आईसीसी पहले ही इस संबंध में स्टार स्पोर्ट्स से बात कर चुका है। 

इस बीच एक भारतीय चैनल के प्रतिनिधियों का मान्यता कार्ड (एक्रीडेशन कार्ड) रद्द कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने आईसीसी नियमों का उल्लंघन किया। इस चैनल के रिपोर्टर और कैमरामैन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के संवाददाता सम्मेलन का सीधा प्रसारण कर दिया जिसकी सख्त मनाही है। 

एक अन्य सीनियर भारतीय पत्रकार ने भी फेसबुक पर कोहली की प्रेस कांन्फ्रेस लाइव कर दी थी जिसके लिये उन्हें चेतावनी दी गयी है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.