बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी में पीसीबी

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 04:17:52 AM
बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी में पीसीबी

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि सितंबर-अक्टूबर में दुबई में महिला सीरीज नहीं होने को लेकर उठे विवाद पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पाकिस्तान के पक्ष में फैसला देने के बाद अब वह कानूनी कार्रवाई करके भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मुआवजे की मांग कर सकता है।

शहरयार ने एक समाचार पत्र से कहा,आईसीसी ने बीसीसीआई से कहा कि वह अपने विदेश मंत्रालय से मिले पत्रों या कोई अन्य दस्तावेज साक्ष्य के रूप में पेश करे जिससे यह पुष्टि हो सके कि उसने अपनी सरकार की सलाह पर पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी महिला चैंपियंस लीग में खेलने के लिए अपनी टीम यूएई नहीं भेजी।

पीसीबी प्रमुख ने कहा, आईसीसी की तकनीकी समिति ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि भारत ने यह सीरीज गंवा दी और उसने हमारी महिला टीम को अंक दे दिये क्योंकि बीसीसीआई ऐसा कोई दस्तावेज नहीं पेश कर सका जिससे यह साबित होता होता हो कि उनकी सरकार ने उन्हें सीरीज खेलने से रोका था। हालांकि बीसीसीआई क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी के फैसले से संतुष्ट नहीं है।

शहरयार ने कहा, हमने अपने बोर्ड की कानूनी टीम को दस्तावेज तैयार करने के लिये कहा है। हम दुबई में जनवरी में होने वाली बैठक में आईसीसी के समक्ष यह दस्तावेज पेश करेंगे। हम आईसीसी के मंच से बीसीसीआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे और उन सभी सीरीज के लिए उचित मुआवजे की मांग करेंगे जो भारत ने हमारे साथ नहीं खेली और जिनके कारण हमें भारी नुकसान हुआ। भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 के बाद से ही एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गयी है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.