लीग क्रिकेट में खिलाडिय़ों के भाग लेने की समीक्षा करेगा पीसीबी

Samachar Jagat | Sunday, 23 Sep 2018 10:05:40 AM
PCB to review players' participation in league cricket

दुबई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नये अध्यक्ष एहसान मनी ने शनिवार को यहंा कहा कि बोर्ड वैश्विक लीग पर अपने रुख की समीक्षा करेगा और खेल के शासी निकाय से इस मुद्दे पर राय मांगेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस साल की शुरुआत में खिलाडिय़ों पर दबाव कम करने के लिए पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा दूसरे लीग में उनकी भागीदारी पर रोक लगा दी थी।

लीग क्रिकेट के बढ़ते चलन ने इस खेला के पारंपरिक पांच दिवसीय प्रारूप के भविष्य को भी खतरे में डाला है, जिसमें कुछ खिलाड़ी टी-20 और टी-10 (10-10 ओवर का क्रिकेट मैच) लीग के जरिये अधिकतम कमाई सुनिश्चित करने के लिए टेस्ट क्रिकेट छोड़ रहे हैं।

रवीन्द्र जडेजा का झलका दर्द कहा, वन-डे टीम में शामिल होने के लिए इतने दिनों किया इंतजार

आलोचना के बाद भी पीसीबी ने पिछले साल शारजाह में आयोजित टी10 लीग में भाग लेने के लिए अपने शीर्ष अनुबंधित खिलाडिय़ों में से 10 खिलाडिय़ों को खेलने की अनुमति दी थी जिसमें मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद, शोएब मलिक और मोहम्मद अमीर भी शामिल थे। एशिया कप से इतर मनी ने कहा कि ऐसे लीग में खिलाडिय़ों के खेलने पर बोर्ड आईसीसी से सलाह मांगेगा।

उन्होंने कहा कि वह अभी उन बातों को नहीं समझ सके हैं कि किस आधार पर खिलाडिय़ों को लीग क्रिकट में खेलने की अनुमति दी जाती है। उन्होंने कहा,'' जहां तक मैं समझता हूं पहले मुख्य मानदंड यह था कि लीग से पीसीबी को कितना पैसा मिलता है और खिलाड़ी कितना कमाएंगे। पीसीबी के पिछले प्रशासन ने खिलाडिय़ों पर पडऩे वाले काम के दबाव को नहीं देखा। इसलिए मैं उन सभी लीगों की जांच करूंगा जिनमें पाकिस्तान के खिलाड़ी भाग लेते हैं।"

पाकिस्तान के खिलाफ भी इसी तरह के प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे: रोहित

मनी ने कहा कि उन्होंने आईसीसी से लीग की निष्पक्षता सुनिश्चित करने की मांग की है। उन्होंने कहा, ''टी10 क्रिकेट पर जब तक मुझे पूर्ण संतुष्टि नहीं मिलती है, तब तक मैं अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करूंगा। इसलिए मैंने आईसीसी से फिर से इसकी समीक्षा करने का अनुरोध किया है। मुझे आईसीसी से आश्वासन की आवश्यकता है क्योंकि उन्होंने इसे मंजूरी दी हैं।"- एजेंसी

रवीन्द्र जडेजा की धारदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी खिलाडिय़ों ने घुटने टेके

नीतीश राणा की नाबाद 91 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत दिल्ली ने हैदराबाद पर दर्ज की जीत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.