उप महाद्वीप में संन्यास लेने के मामले में खिलाड़ी काफी स्वंतत्र: स्टीव वॉ

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jul 2019 09:55:04 AM
players is quite independent in terms of retirement in the sub-continent.

लंदन।  आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि उनके देश में बड़े सितारों को बाहर करने के लिये सर्वश्रेष्ठ चरणबद्ध नीति है जबकि उप महाद्वीप में एक बार खिलाड़ी महान दर्जा हासिल कर ले तो उसके लिये ऐसा करना मुश्किल हो जाता है। महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भविष्य को लेकर चल रहे विवाद के संदर्भ में जब वॉ से सवाल पूछा गया तो उन्होंने पीटीआई से क्रिकेट आस्ट्रेलिया की संन्यास लेने की नीति के बारे में बात की। 

उन्होंने कहा, ‘‘यह दिलचस्प है। आस्ट्रेलिया निश्चित रूप से ऐसा करता है। यह मायने नहीं रखता कि आप कौन हो क्योंकि आपको जाना ही होता है। ’’ आस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक वॉ को लगता है कि आस्ट्रेलिया के हालात की तुलना भारत से करना सही नहीं होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘शायद उप महाद्वीप में आपको ज्यादा स्वतंत्रता मिलती है क्योंकि 1.40 करोड़ लोग आपको फालो कर रहे होते हैं। खिलाड़ी व्यक्ति नहीं रहता। वे महान बन जाते हैं, भगवान। इसके बाद बाहर होना बहुत मुश्किल हो जाता है। जब लोग कुछ निश्चित उम्र के हो जाते हैं तो यह काफी चुनौतीपूर्ण बन जाता है। महेंद्र सिंह धोनी का आप जिक्र कर रहे हो, वह अब भी महान खिलाड़ी है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.