पीएम मोदी का मिशन ओलम्पिक 2024, 50 पदक जीतने का लक्ष्य किया निर्धारित

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 04:46:51 PM
PM narendra modi's mission Olympic 2024

खेल डेस्क- केन्द्र सरकार ने ओलम्पिक खेलों में भारत का रिकार्ड सुधारने के लिए कमर कस ली है. सरकार ने 2024 ओलम्पिक के लिए अभी से तैयारियां शुरु भी कर दी है.


नरेन्द्र मोदी सरकार ने 2024 के ओलंपिक खेलों में देश के खाते में 50 पदक लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. मोदी सरकार ने गुरुवार को इस बारे में अपनी रणनीति के बारे में जानकारी भी साझा की. रियो ओलिंपिक में भारत के खराब प्रदर्शन को गंभीरता से लेते हुए पीएम मोदी ने तुरंत बाद ही अगले तीन ओलंपिक खेलों के लिए टास्क फोर्स का भी गठन किया था.


शुक्रवार को लोकसभा में रत्न लाल कटारिया के प्रश्न के लिखित उत्तर में युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री विजय गोयल ने बताया कि नीति आयोग ने 'आओ खेलें' नाम से एक पत्रिका प्रकाशित की है, जिसमें 2024 के ओलंपिक में 50 पदक जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.


गोयल ने कहा कि राष्ट्रीय खेल विकास विधेयक का जो प्रारूप है, उसे अधिक से अधिक प्रभावी बनाने के लिए विभिन्न हितधारकों से सलाह ली जा रही है. उनका कहना है कि सरकार इस विधेयक को अमल में लाने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.