विश्व कप के लिए पोंटिग बने आस्ट्रेलिया के सहायक कोच

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 06:41:46 PM
Ponting made Australian assistant coach for World Cup

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिग को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सहायक कोच बनाया गया है। डेविड सेकर के पद छोड़ने के बाद दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिग को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है।

पोंटिग भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के बाद सहायक कोच का पद संभालेंगे। पोंटिग बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक के साथ एशेज सीरीज की तैयारियों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे। पोंटिग की नियुक्ति पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ केविन राबर्ट ने कहा कि पोंटिग अल्पकालिक कोचिग भूमिकाओं में अधिक से अधिक पूर्व खिलाड़ियों को नियुक्त करने के इच्छुक थे।

वह पहले से ही राष्ट्रीय टीम के साथ शामिल रहे हैं लेकिन विश्व कप में काम करना उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होगी जो उन्होंने अपने क्रिकेट करियर से संन्यास लेने के बाद आस्ट्रेलिया के साथ की। सहायक कोच बनने के बाद पोंटिग ने कहा कि मैं वास्तव में इस साल के विश्व कप के लिए कोचिग समूह में शामिल होने के लिए उत्साहित हूँ।

मैंने वनडे एवं 20-20 टीमों के साथ अपनी पिछली अल्पकालिक भूमिकाओं का आनंद लिया है, लेकिन विश्व कप मेरे लिए पूरी तरह अलग रुप से मायने रखता है। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं द्बारा उपलब्ध खिलाड़ियों पर मुझे पूरा भरोसा है और इस साल के विश्व कप में हमें हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने पोटिग पर भरोसा जताते हुए कहा कि पोटिग टीम के सभी पहलुओं में मूल्य है। उन्होंने कहा कि पोंटिग अच्छे से जानते हैं कि विश्व कप के लिए क्या जरुरी है। मुझे पता है कि वह न केवल बल्लेबाजी के लिए एक महत्वपूर्ण संरक्षक होंगे बल्कि पूरे टीम के लिए भी वह बेहतर होंगे।

सभी पहलुओं के साथ हम अपने विश्व कप खिताब का बचाव करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। लैंगर ने कहा कि उन्हें खेल की बेहतर समझ है, उन्हें पता है कि ऊपरी स्तर पर तैयारी और प्रदर्शन के लिए क्या है। हम उनके टीम में शामिल होकर साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

अंतरिम हाई परफॉर्मेंस मैनेजर बेलिडा क्लार्क ने कहा कि पोंटिग रणनीति और गेम प्लान सहित कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कोच लैंगर की सहायता करेंगे, लेकिन वह बल्लेबाजी समूह के साथ मिलकर काम करेंगे और इंग्लैंड की परिस्थितियों की तैयारी करेंगे। यह नियुक्ति ग्रीम हिक को एशेज की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर भी प्रदान करेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.