प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान की टीम को अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए दी ये बधाई

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 12:56:06 PM
Prime Minister Narendra Modi congratulated the team of Afghanistan for the International Test match

खेल डेस्क। बेंगलोर में आज अफगानिस्तान अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेल रही है और इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान की टीम को बधाई दी इस टेस्ट मैच में भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी का जिम्मा शानदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे संभाल रहे है समाचार लिखे जाने तक भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट खोकर 182 रन बना लिए है भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही जिन्होंने तूफानी शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर किये शिखर ने 107 रनो की पारी में 96 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और 3 शानदार छक्के लगाए। क्रीज पर मुरली विजय 98 गेंदो का सामना करते हुए 71 रनो पर नाबाद है और उनके साथ के एल राहुल  4 रन बनाकर नाबाद है। 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से ऐतिहासिक अवसर पर अफगानिस्तान के लोगों को बधाई दी। एक ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, "मैं अफगानिस्तान के लोगों को बधाई देता हूं क्योंकि उनकी क्रिकेट टीम अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलती है।" प्रधान मंत्री ने दोनों टीमों को अपनी शुभकामनाएं देने के लिए आगे बढ़े, कहा कि "उन्होंने भारत के साथ ऐतिहासिक मैच खेलना चुना है। दोनों टीमों के लिए शुभकामनाएँ।" उन्होंने आगे कहा कि इस टेस्ट मैच दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने में यह मदद करेगा। उन्होंने लिखा, "खेल हमारे लोगों को करीब लाने और संबंधों को मजबूत बनाने के लिए जारी रख सकते हैं।"


 
अफगानिस्तान ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की पूर्ण सदस्य स्थिति हासिल की और इस टीम को भी ICC की टेस्ट रैंकिंग में शामिल किया गया और वह 12 वीं टेस्ट टीम बन गई।अफगानिस्तान ने हाल ही बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी -20 मैचों की सीरीज 3 - 0 से अपने नाम की इस सीरीज में अफगानी टीम ने बांग्लादेश की टीम पर क्लीन स्वीप किया और इस टी20 सीरीज में राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।  रहाणे ने मैच से पहले कहा कि  "हमेशा भारत को सम्मान। हम उन्हें हल्के से नहीं ले रहे हैं। सभी विरोधियों एक जैसे हैं, और हम यहां निर्दयी होना चाहते हैं।"



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.