Pro Kabaddi 2018: तमिल तलाईवास और तेलुगू टाइटंस में यहां होगा पहला मुकाबला

Samachar Jagat | Thursday, 23 Aug 2018 11:42:43 AM
Pro Kabaddi 2018: The first encounter between Tamil Tallivas and Telugu Titans

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। वीवो प्रो कबड्डी लीग के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले छठे सत्र के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है और इसका पहला मुकाबला तमिल तलाईवास और तेलुगू टाइटंस के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट चेन्नई से शुरू होगा और 13 शहरों से गुजरता हुआ फाइनल के लिए मुंबई पहुंचेगा जहां फाइनल पांच जनवरी को होगा।

आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम से बाहर हुए विजय और कुलदीप, इन दो सलामी बल्लेबाज को मिला मौका 

इस साल भी टूर्नामेंट 13 हफ्तों तक ही चलेगा। 12 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा जाएगा और दोनों ही ग्रुप में 6-6 टीमों को रखा जाएगा। प्ले ऑफ में एक बार फिर 3 एलिमिनेटर मुकाबले और 2 क्वालीफायर खेले जाएंगे। इसके बाद फाइनल मुकाबला 5 जनवरी 2019 को होगा।

इंडिया की 59 वर्षों में ट्रेंट ब्रिज में दूसरी जीत, इंग्लैंड को दी करारी​ शिकस्त 

पिछले सीजन में पटना पाइरेट्स ने गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स को 55-38 से हराते हुए लगातार तीसरी बार प्रो कबड्डी का खिताब अपने नाम किया था। साल 2014 में हुए प्रो कबड्डी लीग के पहले सीजन में जयपुर पिक पैंथर्स चैंपियन बनी थी, तो यू मुम्बा ने दूसरे सीजन में खिताब अपने नाम किया था। 

Asian Games 2018: राही ने निशानेबाजी में स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा 

इसके बाद से तीनों सीजन की विजेता पटना पाइरेट्स ही रही है।  30 और 31 मई को हुए छठे सीजन की नीलामी में हरियाणा स्टीलर्स ने मोनू गोयत को रिकॉर्ड एक करोड़ 51 लाख में खरीदा। इस बार निलामी प्रकियां में 5 भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रचते हुए 1 करोड़ से ज्यादा की कीमत पाई।  

मोनू गायत ने इतिहास रचते हुए सबसे बड़ी बोली पाई। वे कबड्डी इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। इसके अलावा राइडर काहुल चौधरी को उनकी पुरानी टीम तेलगू टाइटन्स ने 1.28 करोड़ रुपए में अपने साथ बनाए रखा। ऋषांक देवदीगा, नितिन तोमर और दीपक निवास हुड्डा अन्य तीन भारतीय खिलाड़ी हैं जो 1 करोड़ में शामिल किया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.