ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई अपनी शतकीय पारी में पुजारा ने हासिल की ये उपलब्धि

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 04:03:44 PM
Pujara complete 5000 runs in test match

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले टेस्ट के पहले ही दिन भारतीय टीम की और से एक मात्र शतक जमाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने एक नई उपलब्धि हासिल की है। ये उपलब्धि यह है कि पुजारा ने 5000 रन पूरे कर लिए है।


मुक्केबाजी के मक्का कहे जाने वाले देश में लडऩे का अपना सपना पूरा करेंगे विजेन्दर सिंह

भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को यहां पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शतकीय पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने में सफल रहे। चेतेश्वर पुजारा यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 12वें और दुनिया के कुल 96वें बल्लेबाज हैं।

कागजों पर शेर दिखने वाली टीम इंडिया ने पहले ही दिन कंगारूओं के सामने टेंके घुटने, पुजारा रहे हिरो

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट से पूर्व 64 टेस्ट में 49.54 की औसत से 15 शतक और 19 अर्धशतक के साथ 4905 रन बनाए थे। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी 123 रन की पारी के दौरान 95 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे किए। उन्होंने जोश हेजलवुड पर छक्के के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

IND vs AUS: चेतेश्वर पूजारा के शतक से भारत संभला

चेतेश्वर पुजारा के नाम पर अब 5028 टेस्ट रन हो गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 246 गेंद की अपनी पारी के दौरान सात चौके और दो छक्के मारे। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं जिन्होंने 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.