पूर्णिमा राउ महिला क्रिकेट कोच के पद से बर्खास्त

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 04:44:40 PM
पूर्णिमा राउ महिला क्रिकेट कोच के पद से बर्खास्त

नई दिल्ली। पूर्व ऑलराउंडर पूर्णिमा राउ को महिला विश्वकप 2017 के शुरू होने से दो महीने पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया है। अब उनकी जगह तुषार अरोथे यह भूमिका संभालेंगे। पूर्णिमा राउ ने भारत की ओर से 33 वनडे में 50 विकेट लेने के साथ ही 516 रन बनाए थे। 

बड़ौदा के पूर्व बल्लेबाज और वर्ष 2008 से 2012 के बीच महिला टीम के क्षेत्ररक्षक कोच रहे अरोथे को इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले महिला विश्वकप से ठीक पहले यह जिम्मेदारी दी गई है। अरोथे को जून-जुलाई में होने वाले विश्वकप तक इस पद पर नियुक्त किया गया है और वह शनिवार से मुंबई में राष्ट्रीय टीम के कंडिशनिंग कैंप में शामिल होंगे।

अरोथे ने कहा बीसीसीआई से मुझे इस पद के लिए फोन आया और मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं। राष्ट्रीय टीम का कोच बनना बड़ी बात है और मैं इस मौके को गंवाना नहीं चाहता था। मैं राष्ट्रीय महिला टीम के साथ पहले भी काम कर चुका हूं और मुझे इससे मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा जब मैंने टीम का साथ छोड़ा था तब से अब तक महिला टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हुई हैं। मेरे लिए सबसे बड़ा लक्ष्य विश्वकप से पहले टीम का कंडिशनिंग कैंप होगा। हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छे हैं, लेकिन फील्डिंग में कुछ कमियां हैं और मुंबई में हम इसी पर काम करेंगे।
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.