हांगकांप ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू, साइना नेहवाल से हो सकता है मुकाबला

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 03:29:40 PM
हांगकांप ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची सिंधू, साइना नेहवाल से हो सकता है मुकाबला

खेल डेस्क- भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने हांगकांग ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्‍होंने संघर्षपूर्ण क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंगापुर की शियायु लियांग को 21-17, 21-23, 21-18 से पराजित किया. सिंधु का सेमीफाइनल में भारत की ही मशहूर शटलर साइना नेहवाल से मुकाबला हो सकता है. यह मुकाबला तब संभव होगा जब साइना अपने क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में हांगकांग की शटलर को हरा दें.

साइना भी प्रतियोगिता के क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बना चुकी हैं.  घुटने का ऑपरेशन करवा कोर्ट पर लौटीं साइना ने गुरुवार को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर के मुकाबले में जापान की सायाका साटो को हराया. साइना को हालांकि 14वीं विश्‍व वरीयता प्राप्त सयाका के खिलाफ तीन गेम तक कठिन संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने सयाका को 51 मिनट में 21-18, 9-21, 21-16 से हराया. क्‍वार्टर फाइनल में साइना को हांगकांग की च्‍युंग नगान यी का सामना करना है.

साइना और सायाको के बीच हुए मुकाबले में पहले गेम से ही जापानी खिलाड़ी ने साफ कर दिया था कि वह लंबे समय से कोर्ट से बाहर रहीं साइना को आसान वापसी नहीं करने देंगी. सायना को पहला गेम जीतने में तो खास परेशानी नहीं हुई, लेकिन दूसरे गेम में सयाका ने सायना को एक बार भी आगे नहीं निकलने दिया जीत हासिल कर मैच स्कोर बराबर कर लिया.

बहरहाल, तीसरे और निर्णायक गेम में साइना ने बाजी पलट दी. सयाका संघर्ष करने के बावजूद एकबार भी बढ़त हासिल नहीं कर सकीं. साइना ने आखिरी समय में और दम लगाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. इससे पहले विश्व रैंकिंग में पहली बार साइना को पछाड़ने वाली ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने चीनी ताइपे की सू या चिंग को 21-10, 21-14 से मात दी थी और क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बनाया था.

पुरुष एकल वर्ग में जयराम ने चीन के हुआंग यूशियांग को 21-18, 21-19 से हराया, जबकि समीर वर्मा ने जापान के काजूमासा साकाई को पहले गेम में मिली हार से उबरते हुए 19-21, 21-15, 21-11 से मात दी.हालांकि टूर्नामेंट में खेल रहे भारत के शीर्ष वरीय पुरुष खिलाड़ी एच. एस. प्रनॉय हारकर बाहर हो गए. प्रनॉय को दूसरे दौर के मुकाबले में मलेशिया के चोंग वेई फेंग ने हराया। प्रनॉय 58 मिनट तक चला यह मैच 21-15, 11-21, 15-21 से गंवाया.

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.