अश्विन और जडेजा ने बचाई टीम इंडिया की लाज

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 09:13:12 PM
अश्विन और जडेजा ने बचाई टीम इंडिया की लाज

दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 57) के शानदार अर्धशतक और उनकी रवींद्र जडेजा (नाबाद 31) के साथ सातवें विकेट के लिए 67 रन की महत्वपूर्ण अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को खराब स्थिति से उबरते हुए छह विकेट पर 271 रन बना लिए।
 
अश्विन और जडेजा ने भारत को छह विकेट पर 204 रन की नाजुक स्थिति से उबारा और दिन की समाप्ति तक इंग्लैंड के स्कोर के नजदीक पहुंचा दिया। भारत अभी इंग्लैंड के 283 के स्कोर से मात्र 12 रन पीछे हैं और उसके चार विकेट बाकी हैं। 

भारत के पास सोमवार की सुबह पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने का मौका रहेगा लेकिन इसके लिए इस जोड़ी को अपनी साझेदारी को मजबूती के साथ आगे बढ़ाना होगा। दोनों अब तक 19.3 ओवर में सातवें विकेट के लिए अविजित 67 रन जोड़ चुके हैं। अश्विन ने 82 गेंदों की पारी में आठ चौके और जडेजा ने 59 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया।
 
दोनों बल्लेबाज जब दिन की समाप्ति के बाद पवेलियन लौट रहे थे तो कप्तान विराट कोहली अपनी जगह खड़े होकर तालियां बजा रहे थे। विराट को यह मालूम था कि उनके दोनों स्पिनरों में कैसे नाजुक समय में ऐसी शानदार साझेदारी की।

इससे पूर्व भारतीय पारी में कप्तान विराट ने 62, चेतेश्वर पुजारा ने 51 और आठ साल बाद टीम में लौटे विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने 42 रन बनाये। मुरली विजय 12, अजिक्या रहाणे शून्य और पदार्पण टेस्ट खेल रहे करूण नायर चार रन बनाकर आउट हुए। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.