एटीपी फाइनल्स से हटे नडाल

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 03:13:11 PM
Rafael Nadal of Spain

लंदन। स्पेन के राफेल नडाल चोट की वजह से इस माह से शुरू होने जा रहे सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं जिससे सर्बिया के नोवाक जोकोविच के लिए वर्ष का अंत नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर करना भी सुनिश्चित हो गया है।

विश्व के मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी नडाल प्रतिष्ठित एटीपी टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ी थे लेकिन चोट की वजह से उनके सत्र का भी यहीं समापन हो गया। नडाल ने बताया कि उन्हें अपने सीधे पैर के टखने का ऑपरेशन कराना है जबकि उनके पेट में भी परेशानी है जिसकी वजह से वे गत सप्ताह पेरिस मास्टर्स में भी नहीं खेल सके थे।

स्पेनिश खिलाड़ी के हालांकि फाइनल्स से हटने का सीधा फायदा सर्बियाई खिलाड़ी को होना तय हो गया है जो अब वर्ष का समापन विश्व के शीर्ष रैंक खिलाड़ी के तौर पर करेंगे जो अभी रैंकिग में दूसरे नंबर पर है। इस बीच विश्व के 10 वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के जॉन इस्नर ने एटीपी फाइनल्स में जगह बना ली है।

32 वर्ष के नडाल ने टूर्नामेंट से हटने की घोषणा करते हुए कहा कि मैं आपको बता रहा हूं कि मेरे लिए वर्ष का अंत यहीं हो गया है। मेरे लिए यह काफी पेचीदा सत्र रहा है, टेनिस के लिहाज़ से काफी अच्छा लेकिन चोटों के हिसाब से काफी खराब।

जून में नडाल ने रिकार्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन जीता था और विबलडन और यूएस ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे। लेकिन यूएस ओपन में उन्हें चोट की वजह से  सेमीफाइनल मैच में रिटायर होना पड़ा और उसके बाद से स्पर्धात्मक टेनिस नहीं खेल सके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.