टीम इंडिया की ओर से रहाणे ने अफगानिस्तान की टीम को दी ये शुभकामनाये

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 04:47:36 PM
Rahi gave the team to Afghanistan team by team India

खेल डेस्क। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलना एक विशेषाधिकार है। यह उनके लिए एक ऐतिहासिक क्षण है और इस अवसर का हिस्सा बनने का अवसर है। रहाणे ने अफगानिस्तान की टीम को पहले मैच के लिए शुभकामनाये दी और कहा कि  उनके पास एक अच्छी टीम और कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिन्होंने खुद को छोटे प्रारूपों में साबित कर दिया है। मुझे यकीन है कि वे टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने की उम्मीद कर रहे हैं। भारतीय टीम की तरफ से, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भारत इस टेस्ट के लिए नियमित कप्तान और दूसरी रैंकिंग विराट कोहली के बिना खेल रही हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा छठे, रहाणे 18 वें और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 19वे स्थान पर काबिज है शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाजों की श्रेणी में रविंद्र जडेजा चौथे और रविचंद्रन अश्विन पांचवे स्थान पर काबिज है। आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार करने की सोच रहे हैं। अफगानिस्तान जो अपना पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेलने जा रही है  आयरलैंड को पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में शामिल कर लिया गया है  पिछले जून में आयरलैंड और अफगानिस्तान दोनों को पूर्ण सदस्य स्थिति दी गई थी।

अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनिकजई ने हाल ही एक बयान दिया है जिसमे उन्होंने अपने स्पिनरों को भारतीय स्पिनरों से बेहतर बताया है और इसके अलावा उन्होंने कहा है कि "यह हमारे लिए एक महान क्षण है क्योंकि हम अपनी टेस्ट यात्रा शुरू करते हैं। भारत के खिलाफ हमारा पहला टेस्ट खेलने के लिए एक महान सम्मान है टेस्ट रैंकिंग टेबल पर सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कुछ गर्व होना चाहिए और हम जो कुछ भी हासिल करते हैं, उसमें हम अपनी पूरी कोशिश करने और खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन से एक टीम के सामूहिक रूप कौशल को प्रदर्शित करने की कोशिश करेंगे।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.