140 किग्रा वजनी रहकीम कार्नवाल ने डेब्यू टेस्ट में ही बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 09:12:51 AM
Rahkeem Cornwall made this world record in debut test

खेल डेस्क। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरने के साथ ही वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रहकीम कार्नवाल ने एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम लिया है।


loading...

140 किलोग्राम के कार्नवाल ने दुनिया के सबसे भारी-भरकम क्रिकेटर के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लिया है।

कोहली और अग्रवाल के अर्धशतक से भारत मजबूत स्थिति में

इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान वॉरविक आर्मस्ट्रांग का रिकॉर्ड तोड़ा। जब उन्होंने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला तो उनका वजन लगभग 139 किलोग्राम था। ऑॅलरांडर आर्मस्ट्रांग ने 1920-1921 के दौरान दस टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी। 

दूसरे टेस्ट में जडेजा तोड़ सकते हैं हरभजन सिंह का ये रिकॉर्ड 

6 फुट 5 इंच के रहकीम कार्नवाल ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले ही मैच में भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को अपना शिकार बनाया। कार्नवाल की गेंद पर पुजारा ने अपना कैच ब्रुक्स को थमा दिया। इसके साथ ही उन्होंने शानदार फील्डिंग कर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के कैच भी पकड़े। दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन रहकीम ने 27 ओवरों में 69 रन देकर एक विकेट लिया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.