राहुल और पटेल को मिलेगा दूसरे टेस्ट में मौका!

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 07:39:00 PM
Rahul and Patel get chance in second test

सेंचुरियन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विकेटकीपर पार्थिव पटेल को मौका मिलना तय माना जा रहा है। 

सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार, पहले टेस्ट में लचर प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के स्थान पर दूसरे टेस्ट में केएल राहुल और पार्थिव पटेल को खेलने का मौका मिल सकता हैं। वहीं अजिंक्या रहाणे के खेलने पर अभी भी संशय बना हुआ है। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका शनिवार से सेंचुरियन के मैदान पर दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिये उतरेंगे जहां मेहमान टीम के लिए यह करो या मरो का मैच होगा तो मेजबान टीम के लिए 2-0 से सीरीज पर अपराजेय बढ़त बनाने का मौका जिसने पहले केपटाउन टेस्ट में चार दिन के भीतर 72 रन से जीत अपने नाम कर बढ़त बना ली थी।

स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के नेतृत्व में टीम को वापसी के लिए आक्रामकता के साथ गलतियों में भी व्यापक सुधार करना होगा। केपटाउन की उछाल भरी तेज पिचों पर जहां भारतीय बल्लेबाजों ने पहले मैच में काफी संघर्ष किया था वहीं फिर से उसके सामने इसी तरह की पिच चुनौती साबित होने वाली है।

अफ्रीकी कोच ओटिस गिब्सन पहले ही साफ कर चुके हैं कि सेंचुरियन की पिच भी तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होगी और वह इस मैच में भी चार तेज गेंदबाजों को अंतिम एकादश में शामिल करने की रणनीति पर काम करेंगे जिससे भारतीय बल्लेबाकाों पर खुद को साबित करने के साथ मैच बचाने की ज्यादा जिम्मेदारी होगी। कप्तान विराट इस बार भी विपक्षी टीम के लिये उनकी रणनीति के केंद्र में रह सकते हैं लेकिन बाकी बल्लेबाकाों को भी अपना खेल बेहतर करना होगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.