केएल राहुल ने तोड़ा द्रविड़ का रिकॉर्ड, इस मामले में बने पहले भारतीय खिलाड़ी

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 11:23:46 AM
Rahul becomes most catastrophic Indian in a series

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। केएल राहुल भारत की तरफ से किसी एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक कैच लेने वाले क्षेत्ररक्षक बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 14 कैच लिए जो नया भारतीय रिकॉर्ड है। राहुल ने पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स का कैच लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। उनसे पहले का भारतीय रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम पर था जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2004 - 05 में चार मैचों में 13 कैच लिए थे। 

पहले और अंतिम टेस्ट मैच को कुक ने कुछ इस तरह से बनाया यादगार, इस मामले में बने पांचवें बल्लेबाज 

किसी क्षेत्ररक्षक का एक श्रृंखला में सर्वाधिक कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के जैक ग्रेगरी के नाम पर है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1920 - 21 में एशेज सीरीज (पांच मैच) में 15 कैच लिए थे। राहुल अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। चैपल ने इंग्लैंड के खिलाफ ही 1974 - 75 में छह मैचों में 14 कैच लपके थे।  

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद कुक करेंगे ये काम, जानकर हैरान रह जाएंगे!  

अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे एलिस्टेयर कुक के पास हालांकि नया रिकॉर्ड बनाने का मौका है। वह भारत की दूसरी पारी में तीन कैच लेकर ग्रेगरी का रिकार्ड तोड़ सकते हैं। कुक ने अब तक वर्तमान सीरीज में 13 कैच लिए हैं।  आपको बता दें कि एलिस्टेयर कुक अपने पहले और अंतिम टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले केवल पांचवें बल्लेबाज बने और उनकी इस शानदार पारी से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली।   

US Open 2018: नाओमी ओसाका ने सेरेना को हराया, ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बनीं 

चार देशों के अंडर-19 टूर्नामेंट में भारत की हार के बाद कोच कही ये बात...!  

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.