Champions Trophy से बाहर रह सकता है भारत का यह बल्लेबाज

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 04:08:22 PM
Champions Trophy से बाहर रह सकता है भारत का यह बल्लेबाज

खेल डेस्क। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल कंधे की चोट के कारण चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम से बाहर रह सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो यह उनके प्रशसंक के लिए बुरी खबर होगी। अपने कंधे की चोट के कारण राहुल अभी आईपीएल के दसवें संस्करण में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु की ओर से कोई मैच नहीं खेल सके हैं।

जानकारी के अनुसार लोकेश राहुल के कंधे की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। इस चोट से उभरने में अभी 2-3 महीने का समय लग सकता है। ऐसे में उनकी इंग्लैंड में 1 से 18 जून तक होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की संभावनाएं भी बेहद कम हैं। 

लोकेश को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्ट के दौरान बाएं कंधे में चोट लग गई थी। इसके बावजूद वह सीरीज खेले। इस दौरान उन्होंने सात पारियों में से 6 में अर्धशतक लगाए।

इस सीरीज में राहुल 393 रन बनाकर भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर रहे। इस सीरीज के बाद उन्होंने इंग्लैंड में अपने कंधे की सर्जरी करवाई।राहुल ने बताया कि वह इस चोट से उभरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में उनके खेलने की संभावनाएं बहुत कम है। 

लोकेश राहुल ने अपने टेस्ट कॅरियर में 17 मैचों में 1200 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने चार शतक और सात अर्धशतक लगाए हैं। इन सात अर्धशतकों में से छह तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में ही लगाए हैं। 
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.