राहुल की वापसी, गंभीर बैठ सकते हैं बाहर

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 04:48:33 PM
राहुल की वापसी, गंभीर बैठ सकते हैं बाहर

विशाखापट्टनम। ओपनर लोकेश राहुल चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ गुरूवार से शुरू होने जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए  भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं जबकि राजकोट में पहले टेस्ट में निराश करने वाले अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर के बाहर बैठने की संभावना है। 

राहुल को गत माह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कानपुर में पहले टेस्ट में हैमस्ट्रिंग चोट लग गई थी जिसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले दो और इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में नहीं खेल पाए। 

टीम प्रबंधन ने ओपनिंग बल्लेबाज की फिटनेस पर संतोष जताते हुये उन्हें विजाग टेस्ट के लिए उपलब्ध बताया है। राहुल ने विजयनगरम में चल रहे कर्नाटक के लिए रणजी मैच में राजस्थान के खिलाफ 76 और 106 रन की पारियां खेली हैं। राहुल ने दूसरी पारी में 131 गेंदों पर 106 रन में 13 चौके और चार छक्के भी लगाए।

कोच अनिल कुंबले के मार्ग दर्शन वाली भारतीय टीम में यह चलन सा बन गया है कि कोई भी चोटिल खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलने के बाद ही टेस्ट टीम में वापसी कर पाता है। कुंबले ने भी दूसरे टेस्ट से पहले बताया कि राहुल अब फिट हैं और टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं। 

कुंबले ने साथ ही राहुल की वापसी पर खुशी जताई। राहुल फिलहाल विजाग से कुछ दूरी पर हो रहे रणजी मैच में खेल रहे हैं और यदि उनका चयन होता है तो वह भारतीय टीम का आसानी से हिस्सा बन सकते हैं। 

राहुल की वापसी से लंबे अर्से बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे गंभीर के लिये मुश्किलें बढ़ गई हैं जिन्होंने राजकोट में 29 और शून्य की दो बेहद निराशाजनक पारियां खेली थीं और अब दूसरे टेस्ट में उनके बाहर बैठने की संभावना बढ़ गई हैं। 

24 वर्षीय राहुल ने कहा, मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं क्योंकि यदि आप जिम में समय भी बताते हैं तब भी आपको पता नहीं होता कि आपका शरीर पूरी तरह से ठीक है या नहीं। लेकिन प्रथम श्रेणी मैच खेलने और उसमें शतक ने मेरे मनोबल को बढ़ाया है। राहुल ने नौ मैचों में तीन शतकों की मदद से 1020 रन बनाए हैं।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.