टीम के लिये चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को तैयार हैं राहुल

Samachar Jagat | Friday, 17 May 2019 05:42:25 PM
Rahul ready for batting at number four

नई दिल्ली। रिजर्व सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भले ही खुलकर नहीं कहा लेकिन संकेत दिया है कि वह विश्व कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं। बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी समय से बहस चल रही है कि चौथे नंबर पर कौन उतरेगा। ऐसे में राहुल और विजय शंकर के नाम सामने हैं।

Rawat Public School

राहुल ने प्रेस ट्रस्ट से कहा कि चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया है। मैं टीम का हिस्सा हूं और जहां टीम चाहेगी, बल्लेबाजी करूंगा। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि इंग्लैंड में हालात के मुताबिक ही टीम संयोजन तय होगा। टीवी चैट शो पर विवादास्पद बयानबाजी के कारण निलंबन झेलने वाले राहुल ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए घरेलू श्रृंखला खेली और रन बनाए। आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला में उसने 50 और 47 रन बनाए।

आईपीएल में 53.90 की औसत से 593 रन बनाने वाले राहुल ने कहा कि फार्म को जरूरत से ज्यादा तूल दिया जाता है। उन्होंने कहा कि गत दो महीने से मैं अच्छा खेल रहा हूं। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेलकर मैने अपनी तकनीक पर काम किया और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में और आईपीएल में  अच्छा खेल सका।

अब मैं आत्मविश्वास से भरपूर हूं। आस्ट्रेलिया दौरे पर खराब प्रदर्शन के कारण उसके आत्मविश्वास में कमी आई थी। राहुल ने कहा कि मैंने महसूस किया कि मेरी तकनीक में कोई खराबी नहीं थी। फार्म को जरूरत से ज्यादा तूल दिया जाता है लेकिन आस्ट्रेलिया में अच्छा नहीं खेलने से किसी भी खिलाड़ी का मनोबल टूटेगा। हर कोई अच्छा खेलना चाहता है।

मुझे खुशी है कि अब रन बना रहा हूं। उसने कहा कि मैने बहुत बदलाव नहीं किया। हर खिलाड़ी के कैरियर में खराब दौर आता है। मैं अपनी बल्लेबाजी को सरल रखने की कोशिश करता हूं। जब फार्म अच्छा होता है तो सब सही लगता है और खराब होने पर सब गलत। गत दो महीने से लगातार टी20 क्रिकेट खेलने के बाद वनडे क्रिकेट में खुद को ढालना कितना कठिन होगा, यह पूछने पर राहुल ने कहा कि कठिन तो होगा लेकिन बहुत बदलाव नहीं करने होते हैं। ये गेंद और बल्ले का ही खेल है और सभी को हालात के अनुरूप खेलना होता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.