विश्व कप पर बारिश की मार, ICC ने कहा रिजर्व डे विकल्प नहीं

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2019 11:07:16 AM
Rain on World Cup, ICC says no reserve day option

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नाटिंघम। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के निवर्तमान मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि बारिश से प्रभावित विश्व कप मैचों के लिये अलग से दिन (रिजर्व डे) रखना टूर्नामेंट की लंबी अवधि को देखते हुए व्यावहारिक रूप से असंभव है। श्रीलंका के पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ दोनों मैच बारिश की भेंट चढ़ गए। इन दोनों मैचों में एक गेंद भी नहीं डाली जा सकी।

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच एक अन्य मैच केवल 7.3 ओवर के खेल के बाद रद्द कर दिया गया जिसके बाद मैचों के लिए अलग से सुरक्षित दिन रखने की मांग उठ रही है। रिचर्डसन ने बयान में कहा कि विश्व कप के हर मैच के लिये एक अन्य दिन भी तय करने से टूर्नामेंट की अवधि और लंबी खिच जाएगी और व्यावहारिक तौर पर इसे संचालित करना बेहद जटिल होगा।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में जून में औसत से दोगुनी बारिश हो रही है। रिचर्डसन ने कहा कि यह पूरी तरह से बेमौसम की बरसात है। पिछले दो दिन में यहां जितनी बारिश हुई वह पूरे जून में होने वाली औसत बारिश से दोगुनी है। जून को ब्रिटेन में सबसे सूखा महीना माना जाता है।

पिछले साल 2018 में जून में केवल दो मिमी बारिश हुई थी लेकिन पिछले 24 घंटों में ही दक्षिण पूर्व इंग्लैंड में 100 मिमी बारिश हो गई। उन्होंने प्रत्येक मैच के लिये एक दिन सुरक्षित रखने के प्रभाव पर विस्तार से बात की।

रिचर्डसन ने कहा कि इससे पिच की तैयारियों, टीम की तैयारियां और यात्रा के दिनों, आवास और स्थल की उपलब्धता, टूर्नामेंट के स्टाफ से जुड़ी चीजें, स्वयंसेवक और मैच अधिकारियों की उपलब्धता, प्रसारण उपकरणों और मुख्य तौर पर दर्शक प्रभावित होंगे, जिन्होंने मैच देखने के लिये कई घंटों की यात्रा की है। उन्होंने कहा कि इसकी भी कोई गारंटी नहीं है जो दिन अन्य दिन आपने मैच के लिए सुरक्षित रखा है उस दिन बारिश नहीं होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.