बटलर ने दिलाई राजस्थान रॉयल्स को जीत

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 07:45:01 AM
Rajasthan Royals beat Chennai

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को एक रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हराकर आईपीएल-11 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जीवंत रखी।

वेंगसरकर ने कोहली के काउंटी खेलने के फैसले का समर्थन किया

बटलर ने असल में अकेले दम पर राजस्थान को जीत दिलाई। उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 60 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 95 रन बनाए जिससे राजस्थान ने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बनाकर जीत दर्ज की।

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 176 रन बनाए थे। सुरेश रैना (35 गेंदों पर 52 रन) और शेन वाटसन (31 गेंदों पर 39 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की।

यह भागीदारी टूटने के बाद चेन्नई आखिरी 51 गेंदों पर 71 रन ही बना पाया जिसमें धोनी की 23 गेंदों पर 33 रन की पारी भी शामिल हैं। उन्होंने सैम बिलिंग्स (22 गेंद पर 27) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रन जोड़े।

गांगुली ने पंत की प्रशंसा की, कहा सही समय पर राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिलेगा

राजस्थान को आखिरी दो ओवरों में 28 रन की दरकार थी। ऐसे में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ जीत के नायक कृष्णप्पा गौतम (चार गेंद पर 13 रन) के डेविड विली पर लगाए गए दो छक्कों ने रॉयल्स के खेमे में जान भरी।

ड्वेन ब्रावो आखिरी ओवर करने आए जिसमें 12 रन चाहिए थे। बटलर ने शुरू से स्ट्राइक अपने पास रखी और एक छक्के की मदद से रन बनाकर अपनी टीम को जरूरी जीत दिलाई। इस जीत से राजस्थान के 11 मैच में दस अंक हो गए हैं और वह प्लेऑफ की दौड़ में बना हुआ है। चेन्नई के अब 11 मैचों में 14 अंक हैं।

IPL11: प्लेआफ में भी इस लय को कायम रखना होगाः संदीप शर्मा

राजस्थान के पावरप्ले के छह ओवर घटनाप्रधान रहे। बटलर ने हमवतन विली की पहली तीन गेंदों पर चौके लगाए और हरभजन सिंह के अगले ओवर में दो चौके और लांग आन पर छक्का जडक़र दो ओवर में स्कोर 27 रन कर दिया।

दूसरे सलामी बल्लेबाज बेन स्टोक्स (सात गेंदों पर 11 रन) को तीसरे ओवर में पहली गेंद खेलने का मौका मिला। स्टोक्स ने हरभजन के अगले ओवर में चौका और फिर छक्का लगाया, लेकिन अगली गेंद उनका मिडिल स्टंप उखाड़ गई।

कप्तान अंजिक्य रहाणे (चार) आते ही पवेलियन लौट गए। रवीन्द्र जडेजा की टर्न लेती गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर धोनी के दस्तानों को छूकर रैना के सुरक्षित हाथों में चली गई, जिनका यह टी-20 में 150वां कैच था।

बटलर पहले की अपेक्षा थोड़ा धीमा पड़े, लेकिन वह रहम दिखाने को तैयार नहीं थे। उन्होंने 26 गेंदों पर अपना लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया। आईपीएल में यह कारनामा करने वाले वह वीरेंद्र सहवाग (पांच अर्धशतक) और विराट कोहली (चार) के बाद तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

बटलर ने स्टोक्स के साथ 48 और संजू सैमसन (21) के साथ 46 रन की साझेदारियां की। सैमसन रन आउट हो गए और आईपीएल में पदार्पण कर रहे प्रशांत चोपड़ा केवल आठ रन बना पाए। खेल आगे बढऩे के साथ पिच थोड़ी मुश्किल हो गई।

चेन्नई की चिंता बटलर थे जिन्होंने पूरे दमखम के साथ एक छोर संभाल रखा था हालांकि रन और गेंद के बीच अंतर लगातार बढ़ता जा रहा था और ऐसे में स्टुअर्ट बिन्नी (17 गेंदों पर 22 रन) भी ब्रावो पर छक्का जडऩे के बार हवा में गेंद लहराकर पवेलियन लौट गए। बटलर ने हालांकि आखिर में अपना काम पूरा करके ही वापस लौटे।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.