जयपुर में राजस्थान रॉयल्स की बादशाहत बरकरार

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 05:39:10 PM
Rajasthan Royals beat Delhi Daredevils

जयपुर। पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग-11 के बारिश से प्रभावित दूसरे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को दस रन से शिकस्त देकर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। राजस्थान रॉयल्स की अपने घरेलू मैदान पर यह 39 मैचों में 30वीं जीत थी।  

इसके साथ ही लगभग पांच साल बाद मेजबान राजस्थान रॉयल्स की अपने घरेलू सवाई मानसिंह स्टेडियम पर वापसी अच्छीं रही है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने जब 17.5 ओवरों में 5 विकेट पर 153 रन बना लिए थे कि तभी बारिश ने मैच में व्यवधान डाला। इसके बाद रूक-रूक कर बारिश होती है।

बारिश रूकने के बाद गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत के लिए 6 ओवरों में 71 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। इसके जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स चार विकेट पर 60 रन ही बना सकी। 

इससे पहले कप्तान अजिंक्या रहाणे (45), संजू सैमसन (37) और जोस बटलर (29) की शानदार बल्लेबाजी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने बारिश के कारण मैच रोके जाने तक 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाए थे। सैमसन और रहाणे ने तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की।

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर ऋषभ पंत ने 20, ग्लैन मैक्सवेल और क्रिस मौरिस ने 17-17 रन का योगदान दिया। राजस्थान की ओर से बेन लाफलिन ने दो और जयदेव उनादकट ने एक विकेट लिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के दो मैचों में दो अंक हो गए हैं।      
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.