खेलों को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा, भारत खेल महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 04:17:21 PM
Rajnath sing said India moves towards becoming a super power

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा है कि भारत ना केवल आॢथक महाशक्ति बल्कि खेल महाशक्ति बनने की ओर भी अग्रसर है। राजनाथ सिंह राजधानी के विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित 31वें राष्ट्रीय खेलकूद समारोह के समापन सत्र में बतौर मुख्य मुख्य अतिथि कहा है भारत ना केवल आर्थिक महाशक्ति बल्कि खेल महाशक्ति बनने की ओर भी अग्रसर है।

सार्वजनिक परिवहन पर सरकार का जोर; कैब उपयोगकर्ताओं की संख्या एक करोड़ होने की उम्मीद: गडकरी

उन्होंने कहा है पहले के समय में आर्थिक रूप से मजबूत पश्चिमी देशों का ही विश्व में खेलों में वर्चस्व रहता था जिसे बाद में एशिया के जापान चीन और कोरिया जैसे देशों ने भंग किया।

Bigg Boss 12: पहली बार ये सदस्य बना घर का कैप्टन, विकास, शिल्पा के बाद इन कंटेस्टेंट्स की हुई एंट्री

राजनाथ सिंह ने कहा है कि बच्चों को ज्ञान देने के साथ ही अच्छे संस्कार देना भी जरूरी है। वहीं ज्ञान समाज के लिए उपयोगी होता है जो संस्कारों से युक्त होता है। उन्होंने कहा कि भारत के परम्परागत मूल्य तथा सांस्कृतिक विशिष्टताएं पूरे विश्व को आकर्षित करती हैं।

पूर्व कप्तान धोनी को टी20 टीम में नहीं चुने जाने को लेकर विराट कोहली ने कहीं ये बड़ी बात! आपको भी होगी हैरानी

राजनाथ ने कहा कि भारतीय संस्कृति वास्तव में मन को बड़ा करने का काम करती है और यही कारण है कि वसुधैव कुटुम्बकम जैसे विचार भारत में ही पाए जाते हैं। उन्होंने सांस्कृतिक मूल्यों को मजबूत करने और राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने में विद्याभारती के योगदान की सराहना की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.