रामकुमार संघर्षपूर्ण मैच में दाजरे से हारे, सबिया ने इंडिया पर 1-0 से बढ़त बनाई

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 01:05:19 PM
Ramkumar lost to Dajare in a struggling match, Sabia made India a 1-0 lead

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

क्रालजेवो (सर्बिया)। रामकुमार रामनाथन ने अपनी तरफ से भरसक प्रयास किए लेकिन वे लास्लो दाजरे को डेविस कप में अपना पहला मैच जीतने से नहीं रोक पाए, जिससे सर्बिया ने शुक्रवार को विश्व ग्रुप प्लेआफ मुकाबले में भारत पर 1-0 से बढ़त बनाई।

रामकुमार ने पहले एकल मुकाबले में दाजरे से 6-3 4-6 6-7(2) 2-6 से हारने से पहले कड़ा संघर्ष किया। इंडोर क्ले कोर्ट पर खेला गया यह मुकाबला तीन घंटे 11 मिनट तक चला। विश्व में 86वीं रैंकिग के दाजरे ने विश्व में 135वीं रैंकिग के रामकुमार से हारने से पहले डेविस कप में अपने दोनों मैच गंवाए थे।

अब भारत को वापसी दिलाने का जिम्मा प्रजनेश गुणेश्वरन पर होगा जो विश्व में 56वें नंबर के दुसान लाजोविच से भिड़ेंगे। रामकुमार ने पहले सेट के छठे गेम में ब्रेक प्वाइंट लेकर ये सेट अपने नाम किया। भारतीय खिलाड़ी के रिटर्न शानदार थे और उन्होंने जल्द ही 5-2 से बढ़त हासिल कर ली।

दाजरे ने नौवें गेम में बैकहैंड बाहर मारा जिससे रामकुमार ने मैच में 1-0 से बढ़त बनाई। रामकुमार दूसरे सेट में कई बार नेट पर आये और उन्होंने कुछ अंक भी जीते। दाजरे ने हालांकि गलतियां कम की और फिर 3-2 की बढ़त बना ली।

रामकुमार 4-5 के स्कोर पर सर्विस कर रहे लेकिन उनका बैकहैंड नेट पर लग गया जिससे दाजरे को दो सेट प्वाइंट मिले। ऐसे मौके पर रामकुमार को अच्छी सर्विस करने की जरूरत थी लेकिन वह डबल फाल्ट कर बैठे। तीसरे सेट के शुरू में रामनाथन 0-2 से पीछे हो गए।

लेकिन अगले गेम में दाजरे की गलतियों का फायदा उठाकर उन्होंने वापसी की और ये सेट टाईब्रेकर तक खिचा। दाजरे ने टाईब्रेकर में आसानी से 7-2 से जीत दर्ज की। रामकुमार के पास चौथे सेट में 2 बार दाजरे की सर्विस तोड़ने का मौका था लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाए।

लेकिन जब सर्बियाई खिलाड़ी को ऐसे मौके मिले तो उन्होंने उन्हें भुनाने में कसर नहीं छोड़ी तथा रामकुमार की सर्विस तोड़कर 4-2 से बढ़त बनायी। इसके बाद दाजरे ने आसानी से यह सेट और मैच अपने नाम किया। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.