#Ranji महाराष्ट्र ने असम को पारी और 52 रनों से धोया

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 04:38:18 PM
#Ranji महाराष्ट्र ने असम को पारी और 52 रनों से धोया

खेल डेस्क- महाराष्ट्र के गेंदबाजों ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी के चौथे और अंतिम दिन गुरूवार को असम के शेष चारों विकेट निकाल पारी और 52 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की। लगातार दूसरी जीत की बदौलत वह क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के दावेदारों में शामिल हो गयी है।

फॉलोऑन झेल रही असम की टीम अपनी दूसरी पारी में 73 ओवर में 234 रन पर ढेर हो गयी और इसी के साथ महाराष्ट्र ने पारी से जीत दर्ज कर ली और उसे बोनस सहित सात अंक प्राप्त हुए। महाराष्ट्र की यह लगातार दूसरी जीत है। महाराष्ट्र के लिए अनुपम सकलेचा और मोहसिन सैयद ने सर्वाधिक चार-चार विकेट निकाले।
 
इससे पहले सुबह असम ने दिन की शुरूआत कल के छह विकेट पर 115 रन से आगे की। असम को पारी की हार से बचने के लिये 171 रन की जरूरत थी। उस समय केबी अरूण कार्तिक 33 और स्वरूपम पुरकायस्थ सात रन पर नाबाद थे। दोनों बल्लेबाजों ने मुश्किल स्थिति में उपयोगी अर्धशतकीय पारियां खेलीं और 83 रन जोड़े लेकिन फिर सत्यजीत बकाव ने पुरकायस्थ को 69 के स्कोर पर आउट कर साझेदारी तोड़ दी।
 
दो ओवर बाद मोहसिन ने अबू नेचिम को शून्य पर आउट किया। पहली पारी में आठ विकेट लेने वाले अनुपम ने मिन्मॉय दत्ता(0) का आखिरी विकेट लिया और असम की पारी 234 पर समेट दी। अंत तक कप्तान कार्तिक डटे रहे और 87 रन की नाबाद पारी के साथ लौटे लेकिन असम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने 177 गेंदों की पारी में 10 चौके लगाए।

इससे पहले केदार जाधव(115) और चिराग खुराना(नाबाद 112) ने अपनी शतकीय पारियों से महाराष्ट्र को पहली पारी में 542 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। इसके बाद उसने असम को पहली पारी में 256 पर ढेर कर दिया। सकलेचा के 73 रन पर आठ विकेट की बदौलत महाराष्ट्र को 286 रन की बढ़त मिली थी। इस मैच में कुल 12 विकेट लेने वाले महाराष्ट्र के गेंदबाज सकलेचा को मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने टीम के लिये दो मैचों में कुल 26 विकेट निकाले हैं। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.