एशियाई खेलों की मशाल रिले में हिस्सा नहीं लेंगे राठौड़, आईओए ने किया गोयल को आमंत्रित 

Samachar Jagat | Saturday, 14 Jul 2018 10:56:47 AM
Rathore IOA invites Goyal to take part in Asian Games torch relay

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के रविवार को यहां होने वाली एशियाई खेलों की मशाल रिले में हिस्सा लेने में असमर्थता जताने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने उनके पूर्ववर्ती विजय गोयल को आमंत्रित किया है। गोयल ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया।

दुनिया में कही भी इंडिया जैसी नदियों की दुर्दशा देखने को नहीं मिलती: अखिलेश

खेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने आईओए को बताया कि राठौड़ इस सप्ताहांत में होने वाले मशाल रिले समारोह में हिस्सा लेने के लिए काफी उत्सुक हैं लेकिन वह उसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि उन्हें किसी जरूरी काम के सिलसिले में कोच्चि जाना है। गौरतलब है कि हाल के समय में आईओए और खेल मंत्रालय के बीच कई मुद्दों पर टकराव की स्थिति रही है।

संजय लीला भंसाली की फिल्म में नजर आएंगे ऋतिक रोशन, दूसरी बार साथ करने जा रहे है काम

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि यह कार्यक्रम 4 वर्ष में केवल एक बार ही होता है और यह हमारे भारतीय खेल इतिहास का एक बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि खेल मंत्री नहीं आएंगे। हम समझते हैं कि उनके पास कोई बेहद जरूरी काम आ गया होगा।

Movie review: अपने सपने के लिए मौत को हराकर जिंदगी के संघर्ष की कहानी बयां करती है फिल्म 'सूरमा'

उन्होंने बताया कि राठौड़ से ठीक पहले खेल मंत्री रहे गोयल ने समारोह में हिस्सा लेने की हामी भर दी है। बत्रा ने कहा कि पूर्व खेल मंत्री एवं मौजूदा केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने मशाल रिले समारोह एवं आधिकारिक रात्रिभोज में मुख्य अतिथि बनने के लिए हामी भर दी है।

अगले 24 घंटे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होगी झमाझम बरसात

इंडोनेशिया में होने वाले 18 वें एशियाई खेलों की मशाल राष्ट्रीय राजधानी के मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में प्रज्ज्वलित की जाएगी। 1951 में एशियाई खेलों का सफर इसी स्टेडियम से शुरू हुआ था। मशाल बाद में इंडोनेशिया जाएगी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.