राठौड़ बोले, ओलंपिक खेलों की उलटी गिनती शुरू

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 08:49:28 AM
Rathore says, the countdown to the Olympic Games begins

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि एशियाई खेलों में इंडिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद देश के खिलाड़ियों के लिए 2020 के ओलंपिक खेलों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। एशियाई खेलों में भारत के प्रदर्शन से उत्साहित राठौर ने पदक विजेताओं को बधाईं देते हूए कहा कि उनका असली सफर अब शुरू होगा।

राठौड़ ने पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रम में कहा कि आप ने अपनी उपलब्धि से पूरे देश को गौरवान्वित किया हैं। आप ने जो जज्बा दिखाया है, हम उसे सलाम करते है लेकिन आपका सफर अभी पूरा नहीं हुआ है।

कहानी पढ़कर तुरंत की हां, जानें क्यों खास है प्रियंका चोपडा़ के लिए 'द स्काई इज पिंक'

उन्होंने कहा कि ओलंपिक (2020 तोक्यो) की उलटी गिनती शुरू हो गई है। आप इससे (एशियाई खेलों में पदक) संतुष्ठ नहीं हो सकते है। आपको हमेशा आगे के बारे में सोचना होगा।खेल मंत्री ने कहा कि पदक विजेता अब दूत बन गए है और उनका काम समाज तक सकारात्मक संदेश पहुंचाना होगा।

Box Office Collection: 'स्त्री’ ने चौथे दिन इन दो बड़ी फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड, देखें अब तक का कलेक्शन

राठौड़ ने कहा कि आप अपने खेल के, अपने राज्य के और देश के युवाओं के दूत बन गए है। इसलिए आपका संदेश हमेशा सकारात्मक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर किसी को परेशानियां होती है, हर किसी को चुनौतियों से निपटना होता है लेकिन आपका लक्ष्य कभी हार नहीं मानने का होना चाहिए। कभी हारा हुआ महसूस ना करें।

अपने उपर परिवार के नाम का दबाब महसुस नहीं करते अभिषेक बच्चन

यह ही वह चीज है जो आपको चैंपियन बनाती है। राठौड़ ने कहा कि एशियाई खेलों में सफलता टीमवर्क का नतीजा है। उन्होंने कहा कि इन खेलों में सफलता सरकार, आईओए, महासंघों, खिलाड़ियों और कोचों की टीम वर्क का नतीजा है। ये पदक पूरे देश के हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.