अश्विन के पंच से मजबूत स्थिति में पहुंची टीम इंडिया

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 06:16:35 PM
Ravichandran Ashwin took five wickets against the England team

आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पांच विकेट की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. अश्विन के बाद कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक से भारत ने अपनी कुल बढ़त को 298 रन तक पहुंचाकर इंग्लैंड के खिलाफ जीत की नींव रख दी है।

पहली पारी में 200 रन की बढ़त हासिल करने के बाद भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट सिर्फ 40 रन पर गंवा दिया थे लेकिन विराट कोहली के नाबाद 56 और अजिंक्य रहाणे नाबाद 22 ने चौथे विकेट के लिए 58 रन की अटूट साझेदारी करके दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर तीन विकेट पर 98 रन तक पहुंचा दिया। कोहली ने अब तक 70 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े हैं। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्राड ने छह रन देकर दो जबकि जेम्स एंडरसन ने 16 रन देकर एक विकेट चटकाया।

इससे पहले अश्विन 67 रन पर पांच विकेट को सुबह के सत्र में काफी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन लंच के बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार पारी में पांच विकेट चटकाते हुए मेहमान टीम को 255 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने पहली पारी में 455 रन बनाए थे जिससे उसे 200 रन की बढ़त मिली लेकिन मेजबान टीम ने फाॅलोआन नहीं देकर दूसरी पारी में खुद बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

अश्विन ने इसके साथ ही टेस्ट खेलने वाले उन सभी देशों के खिलाफ पांच विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल की जिनके खिलाफ वह खेले हैं। अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 6, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ 4-4, श्रीलंका के खिलाफ 2 जबकि बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 बार यह उपलब्धि हासिल की है। अपना 41वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने पारी में 22वीं बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए है। उनके नाम पर 2016 में 52 विकेट दर्ज हो चुके हैं।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.