भारत पहुंचे रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता मैराथन धावक एलियुड किपोचोगे

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 08:16:18 PM
भारत पहुंचे रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता मैराथन धावक एलियुड किपोचोगे

खेल डेस्क- रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले मैराथन धावक एलियुड किपोचोगे भारत में होने वाली एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि वह भारत में कई लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए इस मैराथन में हिस्सा ले रहे हैं।

केन्या के रहने वाले किपचोगे ने रियो ओलंपिक में 2:08:44 घंटे का समय निकालते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। उन्होंने कहा कि वह भारत की परिस्थिति में घर जैसा महसूस करते हैं।

किपचोगे ने कहा, 'मुझे भारत आकर अपने घर जैसा अहसास होता है, यहां के मौसम के कारण शायद। रियो के बाद यह मेरी पहली मैराथन होगी। भारत आने के पीछे का एक और कारण यहां के लोगों को प्रोत्साहित करना है ताकि वह मैराथन को करियर के तौर पर लें।' उनसे जब पूछा गया कि रियो में स्वर्ण पदक जीतने के बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आया है, तो उन्होंने कहा कि वह अभी भी एक विद्यार्थी की तरह महसूस करते हैं।

इस गोल्ड मेडलिस्ट ने कहा, 'ओलिंपिक में स्वर्ण जीतने के बाद मैं पहले से ज्यादा मशहूर हो गया हूं, लेकिन उसके अलावा मैं अभी भी विद्यार्थी की तरह महसूस करता हूं। हर रेस आपको एक नई चीज सिखाती हैं। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे पैट्रिक सेंग जैसे कोच मिले।' उन्होंने कहा कि वह अपने आप को ही अपना सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी मानते हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.