रोजर फेडरर ने किर्गियोस को दी इस बात की नसीहत

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 04:47:46 PM
Roger Federer gave the award to Nick Kyrgios

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

शंघाई। ग्रैंड स्लेम बादशाह स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने टेनिस के 'बैड ब्वाय' के रूप में बदनाम हो गये ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दौरान चेयर अंपायर के साथ बहस करने पर खेल के सिद्धांतों का पालन करने की मंगलवार को नसीहत दी। 23 वर्षीय किर्गियोस ने पुरूष एकल के पहले राउंड मैच के दौरान चेयर अंपायर से बहस की थी।


रेप के आरोपों के बाद भी रोनाल्डों वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर अवॉर्ड में नामित

अमेरिकी क्वालिफायर ब्रैडली क्लान ने 38वीं रैंक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 4-6, 6-4, 6-3 से शिकस्त दी। शंघाई मास्टर्स में यह तीसरी बार है जब किर्गियोस को शुरूआती राउंड में हारकर बाहर होना पड़ा है। मैच के दौरान 'बार्डरलाइन' को लेकर किर्गियोस ने चेयर अंपायर के फैसले पर सवाल करते हुये उनसे बहस की थी। कोर्ट पर अपने खराब व्यवहार को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहने वाले किर्गियोस को लेकर फेडरर ने नाराजगी जताते हुये कहा कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी में प्रतिभा है लेकिन उनके लिये यह तभी कारगर होगी जब वह खेल भावना का पालन करेंगे।

37 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी ने कहा,मुझे लगता है कि यह किर्गियोस पर निर्भर करता है कि वह कहां जाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि वह खुद ही अपनी प्रतिभा को नहीं जानते हैं। लेकिन वह अपने खेल के सिद्धांतों को जानकर ही आगे बढ़ सकते हैं। किर्गियोस का शंघाई मास्टर्स में काफी खराब अनुभव रहा है।

मिजोरम के भारोत्तोलक ने भारत को युवा ओलंपिक में पहला स्वर्ण दिलाया

गत वर्ष पहले राउंड के मैच के बीच में कोर्ट से चले जाने पर उनपर जुर्माना लगाया गया था जबकि 2016 में उन्हें निलंबित कर दिया गया था। फेडरर ने कहा,बड़े टूर्नामेंटों में खेलना और इस तरह से हरकतें करना उनके लिये ठीक नहीं है। आपको सफल होने के लिये अपने व्यवहार में भी सुधार करने की जरूरत है। - एजेंसी

PAKvAUS: हारिस सोहेल के शतक के दम पर पाकिस्तान ने बनाया मजबूत स्कोर

वर्तमान चयन पैनल कम अनुभवी, शास्त्री और कोहली को चुनौती नहीं दे सकते: किरमानी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.