रोहित ने इस मामले में छोड़ा गिलक्रिस्ट को पीछे

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 08:22:17 PM
Rohit left Gilchrist behind in this case

पोर्ट एलिजाबेथ। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवां मैच जीतकर छह मैचों की एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में 4-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। इसके साथ ही टीम इंडिया ने अफ्रीकी धरती पर मेजबान टीम के खिलाफ पहली वनडे सीरीज अपने नाम की।

युवराज ने क्रिकेट से संन्यास पर कही यह बात

वहीं रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामने में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ दिया है। गिलक्रिस्ट ने सलामी बल्लेबाज के रूप में 259 पारियों में 144 छक्के लगाए थे। वहीं रोहित ने केवल 94 पारियों में ही इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी को पीछे छोड़ दिया है।

भारत के रवैये से निराश है अफ्रीका का यह महान गेंदबाज

ओपनर बल्लेबाज के रूप में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में अब रोहित से आगे केवल भारत के सचिन तेंदुलकर (167), वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (250) और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (263) हैं।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहिता शर्मा के शतक (126 गेंदों पर 115 रन) की बदौलत सात विकेट खोकर 274 रन बनाए थे और फिर 42.2 ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका को 201 रन पर ऑल आउट कर दिया। कुलदीप यादव ने भारत की ओर से 57 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज को महंगा पड़ा धवन के खिलाफ आक्रामकता दिखाना

रोहित ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 126 गेंदों में 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 115 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान विराट कोहली (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 105 और श्रेयस अय्यर (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.