ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भातरीय टीम में शामिल हुआ ये बल्लेबाज, जबकि इन गेंदबाजों को दिया गया आराम

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Dec 2018 06:25:25 PM
Rohit's place in team, Umesh, Jadeja out of first test match

एडिलेड। भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां वह मेजबान टीम के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। जहां एक ओर वेस्टइंडीज के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया विदेश में अपने टीम का प्रदर्शन और सूखे को खत्म करने का इरादा लिए मैदान में उतरेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम भी इस बार भारत को हलके में लेने का रिस्क नहीं लेना चाहती।

क्या कोहली ने दी ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को चेतावनी, कहा सीमा नहीं लांघेंगे

वहीं बात करे गुरुवार से खेले जाने वाले पहले टेस्ट की तो भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल में गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।  इस टीम में सीमित ओवर विशेषज्ञ रोहित शर्मा को जगह दी गई है जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को बाहर रखा गया है।

पृथ्वी शॉ के फैंस के लिए खुशखबर, जल्द ही चोट से उबर कर करेगी वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्टों की सीरीज की पूर्व संध्या पर बुधवार को यहां एडिलेड ओवल में ही भारत की 12 सदस्यीय टीम घोषित की गई। वनडे टीम के उपकप्तान रोहित को बल्लेबाजी क्रम में जगह दी गई है जबकि जडेजा और उमेश को जगह नहीं मिली है। रोहित के अलावा हनुमा विहारी को भी अंतिम एकादश में जगह मिली है।

ऑस्ट्रेलिया का पूरा ध्यान विराट को रोकने पर, लेकिन कोहली को नहीं पड़ता कोई फर्क

टीम चयन से माना जा रहा है कि भारतीय टीम मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर अधिक भरोसा कर रहा है और यही कारण है कि इस बार पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के सिद्धांत से हटकर खिलाडिय़ों का चयन किया गया है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी टीम में जगह नहीं दी गई है और टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एकमात्र स्पिनर हैं।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.