रोहित शर्मा ने एक ही दिन में हासिल कर ली ये चार बड़ी उपलब्धियां

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2019 04:50:33 PM
Rohit Sharma achieved these four big achievements in a single day

खेल डेस्क। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के करियर के छठे और शृंखला के तीसरे शतक की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में शुरुआत झटकों से उबरते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए हैं। खेल रोके जाने तक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 117 और अजिंक्या रहाणे 83 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।  


loading...

बड़ी खबर: पांच साल जेल की सजा काटेगा ये क्रिकेटर, क्रिकेट बोर्ड ने लगा दिया 20 साल का प्रतिबंध 

मैच के पहले दिन रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेल चार बड़ी उपलब्धियां अपने नाम दर्ज की। रोहित महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर के बाद किसी शृंखला में दो से अधिक शतक जडऩे वाले पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। गावस्कर ने 1970 में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

रोहित शर्मा ने इस मैच में जैसे ही 72वां रन बनाया वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम दर्ज था। अजहरुद्दीन ने 1996-97 में छह पारियों में 388 रन बनाए थे। रोहित शर्मा के इस टीम के खिलाफ अब 434 रन हो गए हैं। 

अचानक ही इस क्रिकेटर की लग गई लॉटरी, दो दिन पहले नहीं की होगी ऐसी उम्मीद 

रोहित शर्मा अपनी शतकीय पारी में अभी तक 4 चौके लगा चुके हैं। इसके साथ ही वह इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (13) को पछाड़ आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसमें रोहित शर्मा के 17 छक्के हो गए हैं। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने दो हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। वह अभी तक 30 मैचों में 2019 रन बना चुके हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.