ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उतरते ही धोनी-रैना के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे रोहित शर्मा

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Feb 2019 12:14:32 PM
Rohit Sharma will draw the record of Dhoni-Raina as soon as he gets in the second T20 match against Australia

स्पोटर्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का आखिरी और दूसरा मैच आज बैंगलुरू में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा अपने नाम एक रिकॉर्ड बनाने जा रहे है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उतरते ही 300 टी20 मैच खेलने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। हालांकि इससे पहले यह कारनामा महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने यह ​कारनामा कर चुके है। 


भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टी20 करियर में टीम इंडिया, इंडिया ए, डेक्कन चार्जर्स, मुंबई और मुंबई इंडियंस टीम के लिए कुल मिलाकर 299 टी20 मैच खेलें है। इन मैचों में रोहित शर्मा ने कुल 7,795 रन बनाए है। 


इसके साथ ही अंतरर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट की बात की जाए तो रोहित शर्मा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बाद सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले भारतीय खिलाडी है। एमएस धोनी  97 मैचों के साथ पहले नंबर पर है। तो वहीं रोहित शर्मा ने अब तक 94 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले है। 


गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते है। रोहित ने 94 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में कुल 102 छक्के लगाए है। हालांकि इस मामले में क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल संयुक्त रुप से पहले नंबर पर है। दोनों ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में 103 छक्के है। यदि रोहित शर्मा इस मैच में दो छक्के लगा देते है। तो वे क्रिस गेल और मार्टिन गुप्टिल के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.