तीसरे वनडे मैच में रोहित, ​शिखर और कोहली तोड़ सकते है ये विश्व रिकॉर्ड्स

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jan 2019 08:12:21 PM
Rohit, Shikhar and Kohli can break into the third one-dayer match at World Records

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोटर्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्याणक मैच मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा। फिलहाल दोनों ही टीम 1—1 से सीरीज में बराबर है। इस मैच में टीम इंडिया कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर सकती है। बता दें कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर अबतक कोई भी द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज नहीं जीत पाई है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है। तो यह इतिहास में पहली बार होगा। 



आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर अबतक 14 वनडे मैच खेले है। इन मैचों में से महज 5 वनउे ही मैच जीत पाई है। आखिरी बार टीम इंडिया ने साल 2008 में इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से जीत हासिल की थी। इसके साथ ही अगर शिखर धवन तीसरे वनडे मैच में यदि 33 रन बना लेती है। तो वह सबसे तेज 5000 वनडे रन पूरे करने वाले चौथे बल्लेबाज होंगे। यह उनकी 117वीं पारी होगी। 


गौरतलब है कि यदि तीसरे मैच में रोहित शर्मा इस मैच में यदि 28 रन बना लेते है। तो वे इस मैदान पर भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। लेकिन अभी यह रिकॉर्ड क्रिस श्रीकांत के नाम है। उन्होंने 368 रन बनाए है।  


दरअसल, टीम इंडिया के आलराउंडर खिलाडी रविंद्र जडेजा इस मैच में 10 रन बना लेते है। तो वे एकदिवसीय करियर में 2000 रन पूरा कर लेंगे। वनडे में 150 विकेट और 2000 रन का डबल कारनामा करने वाले दुनिया के 26 वें आलराउंडर बन जाएंगे। तो इस मामले में वे भारत के तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। 

टीम इंडिया की सलामी जोडी रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोडी यदि तीसरे मैच में 92 रन बना लेती है। तो वह ऑस्ट्रेलियाई धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 एकदिवसीय रन बनाने वाली पहली भारतीय तो दुनिया की चौथी जोड़ी होगी। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.