एशिया कप में इंडिया की रणनीति के लिए अहम होंगे रोहित, शिखर : ली

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 08:48:57 AM
Rohit, Shikhar: Lee will be important for India strategy in Asia Cup

मुंबई। आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने रोहित शर्मा और शिखर धवन का समर्थन करते हुए कहा कि यह दोनों आगामी एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत की योजना के लिये महत्वपूर्ण होंगे।

कोहली को इंग्लैंड दौरे के बाद आराम दिया गया है जबकि रोहित भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे जो 18 सितंबर से एशिया कप में अभियान शुरू करेगी। धवन को वनडे टूर्नामेंट के लिये उप कप्तान चुना गया है। अधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स द्बारा जारी बयान के अनुसार ली ने कहा कि एशिया कप में भारत के लिए 2 अहम बल्लेबाज हैं शिखर धवन और रोहित शर्मा।

मेरा मानना है कि रोहित अपना और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे क्योंकि उन्हें भारतीय टीम की अगुवाई की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं तो रोहित और धवन भारतीय बल्लेबाजी के लिए 2 अहम खिलाड़ी होंगे।

ली 76 टेस्ट और 221 वनडे खेल चुके हैं। उन्हें लगता है कि रोहित संयुक्त अरब अमीरात में बेहतरीन खेल दिखायेंगे क्योंकि वहां का विकेट उन्हें मदद करेगा। इस 41 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि विराट कोहली को टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है तो इससे शिखर और रोहित के पास खुद की काबिलियत दिखाने का मौका होगा।

बातें हो रही हैं कि कैसे रोहित बायें हाथ के तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि लेकिन मैं इससे सहमत नहीं हूं पर मैं यह कह सकता हूं कि संयुक्त अरब अमीरात में उन्हें अलग चुनौती का सामना करना होगा। हां वे रोहित के लिये बायें हाथ के तेज गेंदबाज को लगायेंगे लेकिन मेरा मानना है कि धीमे विकेट की वजह से रोहित दबदबा बनायेंगे।

मेरा मानना है कि विकेट उनके लिये मददगार होगा। ली को यह भी लगता है कि धवन को कुछ तकनीकी सामंजस्य बिठाना होगा। उन्होंने कहा कि धवन इंग्लैंड में फार्म में आ गये थे लेकिन उन्हें मुफीद सतह सुनिश्चित करने के लिये अपनी तकनीक में कुछ सामंजस्य बिठाना होगा। उन्होंने कहा कि वह भारत में सभी मैदानों पर खेल चुके हैं और यूएई की पिच उन्हें मदद करती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.