रोहित की विस्फोटक पारी से भारत के 176

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 08:31:33 PM
Rohit superb batting helped India Bangladesh targets 177

कोलम्बो। कप्तान रोहित शर्मा लम्बे समय बाद आखिर अपनी रंगत में लौट आये और उनकी 89 रन की विस्फोटक पारी से भारत ने बंगलादेश के खिलाफ त्रिकोणीय ट्वंटी 20 टूर्नामेंट निदहास ट्रॉफी के मैच में बुधवार को तीन विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। पिछले काफी समय से बल्ले से संघर्ष कर रहे हिटमैन रोहित ने अपनी तूफानी फॉर्म दिखाते हुए 61 गेंदों पर 89 रन की पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए। रोहित ने बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना (47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 9.2 ओवर में 102 रन की साझेदारी की। रोहित भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

सायना बाहर, श्रीकांत कड़े संघर्ष में जीते

रैना ने भी तेज तर्रार अंदाज में खेलते हुए 30 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाये। भारत का स्कोर 190 रन जा सकता था लेकिन रुबेल हुसैन ने आखिरी ओवर बेहतरीन डाला और मात्र चार रन दिए। रुबेल ने आखिर ओवर की पहली गेंद पर रैना को बॉउंड्री पर कैच कराया और फिर अंतिम गेंद पर शानदार फील्डिंग करने के बाद रोहित को रन आउट भी कर दिया।

ट्वंटी-20 में अब ये करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

रोहित ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 70 रन की साझेदारी की। शिखर ने 27 गेंदों पर 35 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। रोहित ने अपनी लय पकड़ते हुए तीनों फॉर्मेट में पिछली 17 पारियों में पहला अर्धशतक बनाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे में वनडे सीरीज में शतक बनाया था। ट्वंटी 20 में पिछली सात पारियों में उनका सर्वाधिक स्कोर 21 रन था लेकिन यहां उन्होंने जबरदस्त छक्के लगाए। भारत ने आखिरी ओवर में चार रन जाने के बावजूद अंतिम पांच ओवरों में 59 रन बटोरे। रोहित और रैना ने पारी के 18 वें ओवर में तीन छक्कों सहित 21 रन बटोरे जिसके दम पर भारत 176 तक पहुंच सका।

 

 

 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.