मेरे लिए रोल मॉडल जैसे हैं युवराज: हुड्डा

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 11:16:03 AM
Role models for me are Yuvraj: Hooda

मुंबई। पहली बार भारतीय टी-20 टीम में चुने गए ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने कहा कि युवराज सिंह मेरे लिए रोल मॉडल जैसे हैं। दो वर्षों में मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। अब वह महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाडिय़ों से सीखना चाहता है।

दीपक हुड्डा घरेलू टूर्नामेंटों में युवराज के खिलाफ खेलते रहे हैं और आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ एक ही ड्रेसिंग रूम में रहे हैं। हुड्डा ने बताया कि युवराज से काफी कुछ सीखने को मिला। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे खेलना है, कैसे भिन्न परिस्थितियों में बल्लेबाजी करनी है।

वह मेरे मजबूत पक्षों के बारे में बात करते हैं। मेरी कमजोरियों के बारे में बताते हैं। वह बताते हैं कि गेंदबाज के सामने कैसे प्रतिक्रिया करनी है और टीम को आगे कैसे ले जाना है। दिलचस्प बात है कि हुड्डा ने पिछले साल युवराज की अगुवाई वाली पंजाब टीम के खिलाफ 293 रन बनाए थे। इस मैच में युवराज ने भी दोहरा शतक जड़ा था।

उन्होंने कहा कि अभी मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। यह मेरे परिवार का सपना सच होने जैसा है। यह शानदार अहसास है। मैं टीम में रहने पर अधिक से अधिक सीखने की कोशिश करूंगा। मैं इस पर गौर करूंगा कि धोनी भाई, रोहित भाई और अन्य खिलाड़ी विभिन्न परिस्थितयों में कैसे खेलते हैं और इससे सीख मिलेगी।  बड़ौदा के कप्तान 22 वर्षीय हुड्डा ने 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 2208 रन बनाए हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.