रेप के आरोपों के बाद भी रोनाल्डों वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर अवॉर्ड में नामित

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 02:25:41 PM
Ronaldo is in the race of ballon d'Or award trapped in raped allegations

पेरिस। जुवेंटस फारवर्ड और इन दिनों कथित दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस बार भी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के लिए दिए जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर अवार्ड के लिए नामित 30 खिलाडिय़ों में शामिल हैं। फ्रांस फुटबाल मैगजीन द्वारा दिए जाने वाले प्रतिष्ठित बैलन डी ओर अवार्ड के लिए जारी सूची में इस बार 30 खिलाड़यिों का नाम है। पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो पिछले दो बार से यह पुरस्कार जीत रहे हैं और कुल पांच बार यह ट्रॉफी अपने नाम कर चुके हैं।

मिजोरम के भारोत्तोलक ने भारत को युवा ओलंपिक में पहला स्वर्ण दिलाया

हालांकि इस बार रोनाल्डो के नाम को लेकर चर्चा अलग विषयों से है क्योंकि वह पिछले कुछ समय से कथित दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे हैं। 33 वर्षीय फुटबालर ने इन आरोपों से इंकार किया है लेकिन इसके चलते नाइकी स्पोट््र्स वीयर बनाने वाले उनके सबसे बड़े प्रायोजक ने रोनाल्डो के साथ करार समाप्त करने के संकेत देकर उन्हें चिंता में डाल दिया है। एक अनुमान के मुताबिक रोनाल्डो को इस करार के टूटने से करीब 72 अरब का नुकसान हो सकता है।

PAKvAUS: हारिस सोहेल के शतक के दम पर पाकिस्तान ने बनाया मजबूत स्कोर

वहीं फीफा ने भी अपनी वेबसाइट से रोनाल्डो की तस्वीर को हटा दिया है जबकि वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी ने भी पुर्तगाली फुटबालर पर लगे आरोपों को लेकर चिंता जताई है। रोनाल्डो के अलावा बार्सिलोना स्टार लियोनल मैसी भी हमेशा की तरह सर्वश्रेष्ठ फुटबालर के पुरस्कार के लिए होड़ में हैं। रोनाल्डो और मैसी पिछले कई वर्षों से यह खिताब अपने नाम कर रहे हैं। हालांकि यूरोपियन चैंपियन रियाल मैड्रिड के आठ खिलाड़ी इस बार होड़ में इन दोनों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं जिनमें क्रोएशिया के मिडफील्डर लुका मोडरिच और वेल्स फारवर्ड गारेथ बेल शामिल हैं। मोडरिच ने रूस फीफा विश्वकप में गोल्डन बॉल अवार्ड जीता था और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे थे। क्रोएशिया फ्रांस से हारकर उपविजेता रहा था।

श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीत की लय जारी रखना चाहेगा इंग्लैंड

मोडरिच गत माह फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुने गए थे। वहीं बेल ने लीवरपूल के खिलाफ चैंपियंस लीग फाइनल में दो गोल किए थे। फ्रांस के विश्वकप विजेता पॉल पोग्बा, एन गोलो कांते, एंटोनी ग्रिजमैन, काइलन एमबापे, राफेल वराने, कप्तान ह्यूगो लोरिस भी इस बार अवार्ड के लिए नामित किए गए हैं। खेल पत्रकारों के पैनल ने इन खिलाडिय़ों का चयन किया है। दिलचस्प है कि वर्ष 1956 से दिए जा रहे इन पुरस्कारों में पहली बार महिलाओं को भी पुरस्कार दिए जाएंगे। इस बार 15 खिलाडिय़ों की सूची में से विजेता को चुना जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.