भारतीय कप्तान विराट कोहली को रोकने के लिए इंग्लैंड के कप्तान कर रहे ये तैयारी

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Aug 2018 01:22:13 PM
Root said we have a special plan for the batsman like Kohli

खेल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान को लेकर शायद इंग्लैंड के गेंजबाज और खिलाड़ी उन्हे रोकने को लेकर बेहतरीन योजना के साथ मैदान पर उतरना चाहते हैं। वें चाहते है कि वें भारतीय कप्तान विराट कोहली को ज्यादा देर तक क्रिज पर नहीं रहे और उन्हे इंग्लैंड के गेंदबाज जल्द ही पवैलियन लौटा दें। इसके लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट विराट कोहली के खिलाफ रणनीति बना रहे हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा है कि उनकी टीम के पास भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए खास योजना है जिनका 2014 में पिछला इंग्लैंड दौरा बेहद ही निराशाजनक रहा था।

नाबलिग किशोरी को घर में अकेला देख पड़ोसी की बिगड़ी नियत और फिर...

कोहली ने उस दौरे की 10 पारियों में 13.40 के औसत से महज 134 रन बनाए थे। रूट ने कहा कि हमारे नजरिये से देखें तो हम चाहेंगे कि वह वैसा ही प्रदर्शन करे लेकिन हमें पता है कि वह कितना शानदार खिलाड़ी है और उसकी क्षमता क्या है। उसने पिछले कुछ वर्षों में लंबा सफर तय किया है खास कर इस प्रारूप में। हमें लगता है कि उसके लिए हमारे पास मजबूत योजना है लेकिन जब आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के खिलाफ खेलते हैं तो उसके पास इसका जवाब होता है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले रविन्द्र जडेजा ने कही ये बड़ी बात!

उन्होंने कहा कि मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि इंग्लैंड के बहुत सारे प्रशंसक उसे खेलते देखना पसंद करते हैं। हमें पता है कि उसने दुनिया भर में खुद को साबित किया है लेकिन हम उसे रोकने की कोशिश करेंगे। दोनों टीमों में कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं और यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि हम पूरी टीम पर दबाव बनाए। टीम में स्पिनर आदिल राशिद के चयन पर उठे सवाल को लेकर रूट ने कहा कि राशिद की आलोचना से हमें फर्क नहीं पड़ता। वह काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और उम्मीद है कि मैच में भी बेहतर गेंदबाजी करेगा। जाहिर है मैं उसके चयन के पक्ष में था और मुझे लगता है कि वह स्पिन के मामले में आक्रामक विकल्प है।

भारतीय महिला हॉकी टीम इटली को 3-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में

आलोचना की बात करें तो लोगों की अपनी राय हो सकती है लेकिन मुझे लगता है कि यह उसके साथ थोड़ी नाइंसाफी है। हरफनमौला मोईन अली की जगह राशिद को तरजीह देने पर उन्होंने कहा कि पिच को देखकर हमने एक स्पिनर को खिलाने का फैसला किया और वह राशिद है। राशिद और मोईन दोनों टीम में विविधता लाते हैं लेकिन भारतीय टीम में दाएं हाथ के बल्लेबाजों की संख्या देखकर हमें लगा कि राशिद काफी आक्रामक विकल्प है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.